वाइफ कर रही है शारीरिक संबंध बनाने से इंकार तो ट्राई करें नया स्टाइल

वाइफ कर रही है शारीरिक संबंध बनाने से इंकार तो ट्राई करें नया स्टाइल

शारीरिक संबंध बनाना इंसानी जिंदगी की एक अहम जरूरत में से एक है। ये पार्टनर के करीब आने और उसे समझने में आपकी मदद करता है। लेकिन इन अंतरंग पलों से जुड़ी कई ऐसी बातें हैं जो कोई शख्स कभी भी किसी के साथ साझा करना नहीं चाहता है। सेक्स को लेकर खुलकर बात करने में आज भी लोग सहज नहीं है। पार्टनर के साथ फिजिकल इंटिमेसी में दिक्कत आ रही है तो वो इस बारे में किसी की राय भी नहीं ले पाते हैं।

Image result for ये नहीं है शारीरिक संबंध बनाने का सही समय, लोगों के मुताबिक नहीं मिलती संतुष्टि  जानते हैं वजह

महिलाओं को इससे जुड़ी कोई शारीरिक समस्या है तो वो उस बारे में भी किसी को तब तक कुछ भी नहीं बताती हैं, जब तक वो स्थिति उनके हाथ से ना निकल जाए। इसका असर सीधे उनकी सेक्स लाइफ पर पड़ता है और शारीरिक संबंध बनाने को लेकर उनकी दिलचस्पी कम होने लगती है। ज्यादातर मौकों पर महिलाएं कम होती दिलचस्पी का जिक्र भी नहीं करती हैं लेकिन एक पार्टनर होने के नाते यहां आपको जिम्मेदारी लेनी चाहिए। आज कुछ ऐसे तरीके जानने की कोशिश करते हैं जिनकी मदद से आप महिला पार्टनर की सेक्स में कम होती दिलचस्पी को फिर से जगा सकते हैं।

आमतौर पर कपल्स एक निश्चित स्थान जैसे बेडरूम में ही सेक्स करते हैं। रोजाना एक जैसा काम करके जिस तरह लोग बोर हो जाते हैं ठीक उसी तरह एक ही रूटीन वाले तरीके से इंटिमेट रिश्ते बनाने से भी आपकी पत्नी की दिलचस्पी कम हो सकती है। आप कोशिश करें कि अलग अलग जगह पर अपनी वाइफ के साथ प्यार भरे लम्हे बिताएं। ध्यान रहे कि वो जगह कम्फर्टेबल और थोड़ी रोमांटिक हो। अगर ऐसा नहीं है तो आप अपने प्रयास से उसे रोमांटिक टच दें।

सेक्स में दिलचस्पी कम होने की एक बड़ी वजह एक ही जैसा स्टाइल या फिर गिने चुने तरीके से शारीरिक संबंध बनाना भी है। आपको अपनी वाइफ की दिलचस्पी वापस बढ़ाने के लिए कुछ अलग और रोमांचक करना चाहिए। बस इस बात का ख्याल रहे कि आप ज्यादा रोमांच के चक्कर में कोई गलती ना कर बैठें।

वाइफ कर रही है शारीरिक संबंध बनाने से इंकार तो इन तरीकों से मनाएं
ल्यूब का करें इस्तेमाल

ऐसा जरूरी नहीं है कि आपकी पत्नी का सेक्स के प्रति रुझान कम होने के पीछे एक जैसा तरीका या जगह का होना हो, उनके प्राइवेट पार्ट में दर्द भी एक कारण हो सकता है। जब फीमेल पार्टनर के प्राइवेट पार्ट में सूखापन आ जाता है तब नैचुरल ल्यूब नहीं आता और संबंध बनाने के दौरान उन्हें दर्द महसूस होता है। इस दर्द से बचने के लिए वो सेक्स से ही दूर भागने लगती हैं। आप ल्यूब का इस्तेमाल करके उनका ये दर्द कम करने की कोशिश कर सकते हैं। आप ल्यूब का इस्तेमाल करने से पहले उससे जुड़ी जानकारी हासिल कर लें ताकि बाद में किसी भी तरह के इंफेक्शन या जलन की संभावना ना रहे।

वाइफ कर रही है शारीरिक संबंध बनाने से इंकार तो इन तरीकों से मनाएं
किस करके उन्हें करें टर्न ऑन

आप अपनी वाइफ का इंट्रस्ट बनाए रखने के लिए सीधे सेक्स पर ना पहुंचे बल्कि पहले उन्हें सिड्यूस करें। इसके लिए भी अलग अलग तरीके अपनाएं। फोरप्ले पर काम करें और ये ध्यान दें कि उनके कौन से पार्ट को स्पर्श करने से उन्हें ज्यादा उत्तेजना होती है। आप उन स्थानों जैसे गर्दन, कंधा, कान आदि पर उन्हें किस करें। आप उनका मूड बनाने के लिए उनके साथ फ्लर्टी मैसेज चैट भी कर सकते हैं।

आपके इन सब प्रयासों के बाद भी आपकी पार्टनर सेक्स से दूरी बना रही है तो चिंतित ना हों। आप अपने रिश्ते को समय दें। शारीरिक संबंध से पहले उनके साथ भावनात्मक रिश्ता कायम करें। इससे आपको समझने में मदद मिलेगी कि आखिर आपके रिश्ते में किस तरह की कमी है। खुद ही कोई फैसला लेने से पहले सेक्स एक्सपर्ट या काउंसलर से बात करें।