आईसीसी विश्व कप-2019: एजबेस्टन मैदान पर होगा न्यूजीलैंड से पाकिस्तान का सामना

आईसीसी विश्व कप-2019: एजबेस्टन मैदान पर होगा न्यूजीलैंड से पाकिस्तान का सामना

आईसीसी विश्व कप-2019 (World Cup 2019) में बुधवार को एजबेस्टन मैदान पर पाकिस्तान का सामना न्यूजीलैंड से होगा. अंतिम-4 में जाने के लिए पाकिस्तान को अब अपने सभी मैच जीतने ही होंगे. इस लिहाज से यह मैच विश्व कप का सेमीफाइनल लाइन-अप तैयार करने के मद्देनजर भी अहम है. अगर पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को हरा देती है, और इंग्लैंड के साथ आने वाले मैचों में उलट-फेर होता है, तो सेमीफाइनल में पहुंचने वाली अंतिम चार टीमों के नाम में बदलाव निश्चित है. पिछले मैच में पाकिस्तान ने हैरिस सोहेल को मौका दिया था और उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाते हुए बेहतरीन अर्धशतक जमाया था. न्यूजीलैंड के खिलाफ भी सोहेल से यही उम्मीद होगी. वहीं बाबर आजम, मोहम्मद हफीज को भी बड़ी भूमिका निभानी होगी. फखर जमन से भी टीम को काफी उम्मीदें होंगी.

Image result for World Cup 2019: सेमीफाइनल में कौन-कौन सी टीम

गेंदबाजी में मोहम्मद आमिर उसके मुख्य हथियार हैं जो अभी तक 15 विकेट ले चुके हैं. पाकिस्तान की गेंदबाजी उन्हीं के इर्द-गिर्द घूमती है. वहाब रियाज और हसन अली को उनका निरंतर साथ देने की जरूरत है. पाकिस्तान की सबसे बड़ी चिंता उसकी फील्डिंग है. यहां एकदम सुधार की उम्मीद बेमानी होगी लेकिन पाकिस्तान की कोशिश होगी की वह फील्डिंग के बेसिक्स मजबूत कर कुछ लाभ तो उठाए.

वहीं, अगर न्यूजीलैंड की बात की जाए तो टीम पूरी तरह से संतुलित है और कहीं से भी वापसी करने का दम रखती है. वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआत में ही दो विकेट जल्दी खोने के बाद कप्तान केन विलियम्सन और अनुभवी रॉस टेलर ने टीम को संभाला था. विलियम्सन अभी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और पाकिस्तानी गेंदबाजी के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द होंगे. वहीं कोलिन डी ग्रांडहोम, लॉकी फग्र्यूसन भी नीचे बड़ा शॉट लगा सकते हैं.

टीमें (संभावित) :

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम ब्लंडल, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डी ग्रांडहोम, लॉकी फग्र्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, टॉम लाथम, कोलिन मनुरो, जिम्मी नीशम, हेनरी निकोलस, मिशेल सैंटनर, ईश सोढी, टिम साउदी, रॉस टेलर.

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान/विकेटकीपर), फखर जमन, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, आसिफ अली, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, हैरिस सोहेल, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, हसन अली, मोहम्मद हसनेन, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर.