अपनी स्किन व बालों को स्वस्थ रखने के लिए अपनाए ये तरीके

अपनी स्किन व बालों को स्वस्थ रखने के लिए अपनाए ये तरीके

अब जल्द ही गर्मियों का मौसम आने को है व उसमें आपको अपनी स्किन व बालों को स्वस्थ रखने के लिए कड़ी महनत करनी पड़ती है. गर्मियों में बालों के डेमेज होने का खतरा ज्यादा होता है. ऐसे में मर्द अपने बालों को कैसे स्वस्थ बनाए रखने व टूटने से बचाने के लिए क्या तरीके अपना सकते हैं जानते हैं उनके बारे में.

Image result for अपनी स्किन व बालों को स्वस्थ रखने के लिए अपनाए ये तरीके

ऐसे रखें अपने बालों का ख्याल

हम आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कभी भी अपने गीले बालों को ब्रश या कंघी न करें. गीले बालों में कंघी करने से बालों के ज्यादा टूटने की आसार बनी रहती है. वहीं गर्मियों में हॉट हेयरड्रायर, हीटिंग रोड का प्रयोग करने से भी बचें. इसी के साथ अमूमन कई बार लोगों को यह धोका हो जाता है कि सनस्क्रीन लोशन सिर्फ आपकी स्किन के लिए होता है लेकिन आप उसका प्रयोग अपने बालों के लिए भी कर सकते हैं. कई ब्यूटी एक्सपर्ट्स का दावा है कि सनस्क्रीन लोशन का प्रयोग अपने स्कैल्प पर भी कर सकते हैं.

यह है कुछ सरल उपाय

इसी के साथ हम आपकी जानकारी के लिए बताते चलें गर्मियों में आप जिनता ज्यादा अपने बॉडी के हर एक हिस्से को तेज धूप से बचाएंगे उतना ही आपके लिए यह लाभकारी होगा.अपने बालों को तेज धूप से बचाएंगे तो आपके बाल सेफ भी रहेंगे व टूटेंगे भी नहीं. इसके लिए आप कैप का प्रयोग कर सकते हैं. वहीं इस बात का ध्यान रखें कि आपकी कैप ज्यादा टाइट न हो. टाइट कैप पहनने से आपके बालों के टूटने की संभावना ज्यादा होती है.