ब्लीचिंग के बाद होने वाली जलन से निजात पाने के लिए अपनाए ये तरीके

ब्लीचिंग के बाद होने वाली जलन से निजात पाने के लिए अपनाए ये तरीके

चेहरे पर लड़कियां अक्सर ब्लीच जैसी चीज़ें का सहारा लेती है, इससे उनका चेहरा गोरा हो जाता है व वो पहले से व भी सुंदर दिखाई देती है। लगभग सभी लड़कियां इसका सहारा लेती हैं। अगर आप भी चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए ब्लीच का प्रयोग करती हैं तो इससे आपको जलन भी होती होगी। ब्लीचिंग क्रीम में भरपूर मात्रा में केमिकल्स मौजूद होते हैं जो आपकी स्किन को बहुत नुकसान पहुंचा सकते हैं। इससे बचने के कुछ तरीके हम आपको बताने जा रहे हैं।

* ब्लीचिंग क्रीम के प्रयोग से आपके चेहरे को कई तरह के साइड इफेक्ट हो सकते हैं। स्त्रियों को ब्लीच करने के बाद जलन या खुजली की समस्या हो जाती है।

* अगर आपको ब्लीच करने के बाद जलन हो रही है तो एलोवेरा कारागार को अपने चेहरे पर लगाएं व सर्कुलर मोशन में मसाज करें। आधे घंटे के बाद इसे ठंडे पानी से धो लें।

* नारियल का ऑयल ब्यूटी के लिए बहुत लाभकारी होता है। इसके प्रयोग से किसी भी तरह की जलन से आराम मिलता है। ब्लीच करवाने के बाद चेहरे पर नारियल का ऑयल लगाने से जलन से आराम मिलता है।

* ब्लीच करवाने के बाद अपनी स्कीन पर ठंडा दूध लगाएं। इससे आपको स्कीन की जलन से आराम मिलेगा व साथ ही स्कीन की रेडनेस भी दूर हो जाएगी।