बीएसई पर डीएलएफ के शेयरों में 20 फीसदी से अधिक की गिरावट दर्ज

बीएसई पर डीएलएफ के शेयरों में गुरुवार को 20 फीसदी से अधिक की गिरावट दर्ज की गई, जब सुप्रीम कोर्ट द्वारा कंपनी को उसके हरियाणा के लैंड बैंक से संबंधित चल रहे मुकदमों की जानकारी दबाने को लेकर नोटिस जारी किए जाने की खबरें सामने आई हैं। सुबह 11.02 बजे डीएलएफ के शेयर 25.80 अंकों या 15.03 फीसदी की गिरावट के साथ 145.80 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहे थे।

खबरों के मुताबिक, शीर्ष अदालत ने कंपनी को एक याचिका की सुनवाई करते हुए नोटिस जारी किया है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि कंपनी ने उसके सबसे बड़े लैंड बैंक जो हरियाणा में है, उस पर चल रहे मुकदमे की जानकारी अपने शेयरधारकों को नहीं दी है।

याचिका में आरोप लगाया गया है कि डीएलएफ ने उन प्रमुख मुकदमों की जानकारी नहीं दी, जो हरियाणा लैंड सीलिंग एक्ट, 1972 से संबंधित है, जिसमें पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा डीएलएफ समूह और उसकी सहयोगी कंपनियों के खिलाफ आदेश पारित किए गए थे और यह मामला अब सुप्रीम कोर्ट में लंबित है।

याचिकाकर्ता ने आरोप में कहा कि ये सभी जानकारियां 2019 क्यूआईपी (क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट) प्रोसपेक्टस में छुपाई गईं। बीएसई ने भी इस संबंध में कंपनी से स्पष्टीकरण मांगा है।