दीपिका पादुकोण ने खोजा कमाई का नया तरीका, जानिए सबसे नया निवेश आइडिया

दीपिका पादुकोण ने खोजा कमाई का नया तरीका, जानिए सबसे नया निवेश आइडिया

फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने कमाई का नया तरीका खोजा है। यह तरीका है निवेश करने का। उनका सबसे नया निवेश आइडिया है बेलाट्रिक्स एरोस्पेस कंपनी। यह कंपनी स्पेस रिसर्च का स्टार्टअप है। दीपिका इससे पहले भी कई सारे निवेश कर चुकी हैं। अभी कुछ समय पहले उन्होंने अपनी एक निवेश कंपनी भी बनाई है। उनकी यह कंपनी ही उनके अब सारे निवेश देख रही है। इस कंपनी के माध्यम से दीपिका ने कई सारे निवेश किए हैं। बेलाट्रिक्स एरोस्पेस में उनका यह सबसे नया निवेश है।

Image result for पैसे से पैसा बना रही हैं दीपिका पादुकोण

बेलाट्रिक्स एरोस्पेस ने किस से जुटाया पैसा

बेलाट्रिक्स एरोस्पेस के सह संस्थापक यशस कर्णम ने बताया है कि उनके स्टार्टअप ने हाल ही में 30 लाख डॉलर की रकम जुटाई है।यह 30 लाख डॉलर कई लोगों ने मिलकर कंपनी में लगाया है। इनमें हीरो मोटोकार्प के सुमन कांत मुंजाल के अलावा दीपिका पादुकोण भी शामिल हैं। इनके अलावा 7 अन्य निवेशक भी पैसा लगाने वालों में शामिल हैं।

क्या कर रही है कंपनी

बेलाट्रिक्स एरोस्पेस इस वक्त अंतरिक्ष में बड़ा पेलोड सस्ते में भेजने के लिए तैयारी में जुटी है। कंपनी रिवयती सिस्टम की जगह माइक्रोवेब प्लाज्मा थ्रस्ट (एमपीटी) तकनीक पर काम कर रही है। यह सामान्य कैमिकल प्रापल्सन सिस्टम से ज्यादा सक्षम है।

जानें और कहां कहां निवेश

दीपिका पादुकोण पिछले काफी समय से निवेश की संभावनाओं पर काम कर रही हैं। इन्होंने अपने निवेश के लिए एक कंपनी एके एंटरप्राइजेज बनाई है। यह कंपनी 18 महीने में ऑनलाइन फर्नीचर रेंटल प्लैटफॉर्म फर्लेन्को और ब्यूटी प्रॉडक्ट्स बेचने वाले ऑनलाइन प्लैटफॉर्म पर्पल जैसे स्टार्टअप्स में निवेश कर चुकी है। इसके अलावा योगर्ट बनाने वाली फ्रेंच फूड प्रॉडक्ट दिग्गज डैनॉन के मालिकाना हक वाली एपिगामिया में भी उन्होंने निवेश किया है। इसके अलावा अभी कई निवेश को उन्होंने बताया नहीं है।