डीके शिवकुमार को न्यायालय ने भेजा जेल, जानिए ये है वजह

 डीके शिवकुमार को न्यायालय ने भेजा जेल,  जानिए ये है वजह

मनी लॉन्ड्रिंग मुद्दे में हिरासत में लिए गए कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार को तिहाड़ कारागार भेज दिया गया है। डीके शिवकुमार इलाज के लिए दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती थे। अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद गुरुवार को कांग्रेस पार्टी नेता डीके शिवकुमार को तिहाड़ कारागार पंहुचा दिया गया है।

डीके शिवकुमार को तिहाड़ कारागार नंबर 7 के वार्ड नंबर 2 में रखा गया है। इसी कारागार परिसर में पूर्व वित्त मंत्री व महान कांग्रेस पार्टी नेता पी। चिदंबरम भी बंद हैं। चिदंबरम पर INX मीडिया मुद्दे में मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है।

इससे पहले 17 सितंबर को दिल्ली की एक न्यायालय ने मनी लॉन्ड्रिंग मुद्दे में कर्नाटक के पूर्व कैबिनेट मंत्री व महान कांग्रेस पार्टी नेता डी के शिवकुमार को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। जज ने पवर्तन निदेशालय (ईडी) को बोला कि वह शिवकुमार को चिकित्सक के पास ले जाए, उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखे व फिर उनसे पूछताछ करे। इसके बाद उन्हें राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल ले जाया गया था।

ईडी ने उनकी पांच दिन की हिरासत मांगी थी। इसका विरोध करते हुए शिवकुमार के एडवोकेट अभिषेक मनु सिंघवी ने दलील दी थी कि उनके क्लाइंट हाई ब्लड प्रेशर समेत गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मुद्दे में कांग्रेस पार्टी नेता डीके शिवकुमार से चार दिनों तक पूछताछ करने के बाद उन्हें तीन सितंबर को अरैस्ट कर लिया था।