रात में नींद न आने पर करें चेरी का सेवन

रात में नींद न आने पर करें चेरी का सेवन

आज के समय में आदमी का बॉडी कई बीमारियों का घर बन चुका है व बॉडी में कई चीजो की कमी होती जा रही है। बॉडी की एक बीमारी नींद नहीं आना भी है।

आज क ज़माने लोग रात को नही बल्कि उठने के समय पर सोते हैं व ऐसे में उनकी स्वास्थ्य बेकार होती है। इससे आदमी को सुकून नहीं मिल पाता व उसे कई दवाइओ का सेवन करना पड़ता है। लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपको नींद कैसे आएगी।

आपको बता दें, अगर गोली खाने से भी आपको नींद नहीं आई तो आपको चेरी का सेवन करना चाहिए जो पूर्ण रूप से विटामिन और प्रोटीन से युक्त है, इसके सेवन से आदमी को सुकून भरी नींद आ जाती है। इसका सेवन प्रातः काल शाम एक गिलास शुगर लेस चेरी पीना या खाना लाभकारी होता है, जिससे नींद की क्षमता बढ़ती है व कई बीमारियो से भी छुटकारा मिलता है। चेरी के व भी फायदे हैं जिनके बारे में हम आपको बता दें,

जैसे बालो का झड़ना व एक सर्वे में पाया गया की आज 25 फीसदी आदमी इंसोनमिया से पीड़ित है व अपनी नींद पूरी नहीं कर पाते आज के व्यस्त ज़िंदगी में ज्यादा कार्य का लोड होने के कारण भी पूरी नींद नहीं हो पाती व वह कार्य करके थक जाता तो वह सोने के लिए या आराम पाने के लिए बैड पर जाता है व चेन से नहीं सो पाता व वह कई बीमारियो का शिकार हो जाता इसीलिए चेरी का सेवन करना चाहिए इसके सेवन से 15 से 20 मिनट नींद ज्यादा आती है जो बॉडी के लिए फायदेमंद है।