बीजेपी की उम्मीदवार एवं विदेश मंत्री एस जयशंकर सबसे अधिक शिक्षित

बीजेपी की उम्मीदवार एवं विदेश मंत्री एस जयशंकर सबसे अधिक शिक्षित

गुजरात से राज्यसभा चुनाव के लिए चार उम्मीदवारों द्वारा दायर हलफनामों से पता चलता है कि बीजेपी की उम्मीदवार एवं विदेश मंत्री एस जयशंकर उनमें से सबसे शिक्षित हैं। भाजपाके दूसरे उम्मीदवार जुगलजी ठाकोर सबसे धनी हैं जिनकी कुल सम्पत्ति 101 करोड़ रुपये से अधिक की है।



कांग्रेस पार्टी उम्मीदवार चंद्रिका चूडास्मा ने घोषणा की है कि उनकी सम्पत्ति करीब 2.56 करोड़ रुपये की है जो कि चारों उम्मीदवारों में सबसे कम है। कांग्रेस पार्टी के दूसरे उम्मीदवार गौरव पंड्या ने घोषणा की है कि उनके पास एक रिवॉल्वर है व वह भारतीय दंड संहिता की धारा 144 व 188 के तहत आरोपों का सामना कर रहे हैं।

दोनों दलों ने गुजरात से राज्यसभा की दो सीटों के लिए एक। । एक उम्मीदवार घोषित किये हैं। सभी ने अपने नामांकन लेटर मंगलवार को दाखिल कर दिये। हलफनामे के अनुसार, 64 वर्षीय जयशंकर, उनकी पत्नी व उनके एक आश्रित के पास 15.82 करोड़ रुपये की चल एवं अचल सम्पत्ति है।

JNU से जयशंकर ने की है पढ़ाई

पूर्व विदेश सचिव जयशंकर ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय से एमए, एफ। फिल व पीएचडी की डिग्री हासिल की है.49 वर्षीय जुगलजी ठाकोर की 101.48 करोड़ रुपये की सम्पत्ति में उनके पुत्र की एक दुकाती मोटरसाइकिल, जमीन व एक फार्महाउस शामिल है। उन्होंने 12वीं 1991 में किया। उन्होंने बीबीए 2015 में किया।

कांग्रेस पार्टी उम्मीदवार 67 वर्षीय चंद्रिका चूडास्मा एक कुशल आयुर्वेद डॉक्टर हैं व उनकी सम्पत्ति 2.56 करोड़ रुपये की है। कांग्रेस पार्टी के दूसरे उम्मीदवार 59वर्षीय गौरव पंड्या एडवोकेट हैं व उनकी सम्पत्ति 19.25 करोड़ रुपये है। उसमें 1.25 लाख रुपये की रिवाल्वर शामिल है।