हैक हुआ अमिताभ बच्चन का ट्विटर अकाउंट, पुलिस ने प्रारंभ की जांच

हैक हुआ अमिताभ बच्चन का ट्विटर अकाउंट, पुलिस ने प्रारंभ की जांच

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का ट्विटर हैंडल हैक हुआ तो मुंबई पुलिस ने इसे बेहद गंभीरता से लिया व अकाउंट हैक होने के बाद पुलिस ने तत्काल अपना कार्य प्रारम्भ कर दिया. पुलिस ने आनन-फानन में अपनी जांच-पड़ताल प्रारम्भ कर दी है. शुरुआती जाँच में मुंबई पुलिस व महाराष्ट्र साइबर ने खुलासा किया है कि अमिताभ बच्चन का ट्विटर अकाउंट हैक करने वाले लोग टर्किश हैकर ग्रुप आयलदिज टीम के थे.



मुंबई पुलिस के पीआरओ ने जो जानकारी शेयर की है, उसके मुताबिक उन्होंने इस सारे मुद्दे से मुंबई पुलिस की साइबर सेल को अवगत करा दिया है. साइबर सेल के मुताबिक यह कार्यप्रो-पाकिस्तान टर्किश हैकर ग्रुप Ayyildiz Tim का है. हैकरों ने अमिताभ बच्चन के अकाउंट को हैक कर पाक के पीएम इमरान खान की तस्वीर लगा दी थी.

हालांकि अब अमिताभ बच्चन का अकाउंट रिकवर कर लिया गया है. हैकरों द्वारा किए गए सबी ट्वीट भी उनके अकाउंट से हटा दिए गए हैं. मुंबई पुलिस ने इस सारे मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए इसकी जाँच प्रारम्भ कर दी गई है. हैकर्स ने अमिताभ बच्चन का बायो भी बदल दिया था व उसमें लव पाक लिखा नजर आ रहा था.

बिग बी के अकाउंट हैकर ने लिखा था, यह संसार के लिए बड़ा संदेश है. हम तुर्की फुटबॉलर्स की ओर से आइसलैंड रिपब्लिक के अनादरपूर्ण बर्ताव पर खेद जताते हैं. हम विनम्रता के साथ यह बड़ा कदम उठा रहे हैं. हम यहां आपको इस बड़े साइबर अटैक के बारे में जानकारी दे रहे हैं. अइलदिज टिम तुर्किश साइबर आर्मी.' हैकर ने भारतीय मुस्लिमों से समर्थन मांगा था.दूसरे ट्वीट में हैकर ने भारतीय मुस्लिमों से उनके ग्रुप को सपोर्ट करने की अपील भी करते हुए लिखा था, 'हम आपके समर्थन का इंतजार कर रहे हैं.'