पराजय के बाद भी इन दोनों खिलाड़ियों की बादशाहत बरकरार,नही पड़ता कोई...

पराजय के बाद भी इन दोनों खिलाड़ियों की बादशाहत बरकरार,नही पड़ता कोई...

विश्व कप में हिंदुस्तान का सफर सेमीफाइनल में मिली पराजय के बाद ही समाप्त हो गया था, लेकिन इसके बावजूद भारतीय कैप्टन विराट कोहली व यॉर्कर मैन जसप्रीत बुमराह की बादशाहत बरकरार है। आईसीसी की जारी ताजा वनडे रैंकिंग में कोहली संसार के नंबर बल्लेबाज व बुमराह नंबर एक गेंदबाज के रूप में काबिज हैं। रोहित शर्मा कोहली के बाद दूसरे स्‍थान पर हैं। न्यूजीलैंड ने हिंदुस्तान को सेमीफाइनल में हराकर दुनिया कप के खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया था, जहां उसे टाई मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड ने बाउंड्री के आधार पर हराया। मेजबान इंग्लैंड व न्यूजीलैंड दोनों ने शानदार प्रदर्शन किया, जिसका असर उनकी रैंकिंग पर पड़ा।विश्व कप का खिताब जीतकर इंग्लैंड टीम रैंकिंग में हिंदुस्तान पर तीन अंकों की बढ़त के साथ शीर्ष पर बनी हुई हैं।

करियर के सर्वश्रेष्ठ अंक पर पहुंचने विलियमसन

सेमीफाइनल में हिंदुस्तान पर जीत के साथ ही प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट न्यूजीलैंड के कैप्टन केन विलियमसन के क‌रियर की सर्वश्रेष्ठ 799 अंक पर पहुंचे थे। हिंदुस्तान के विरूद्धउन्होंने 67 रन की पारी खेली थी। उन्होंने 796 अंकों के साथ टूर्नामेंट खत्म किया व इस अंक के साथ वह छठें पायदान पर हैं। जबकि टूर्नामेंट के आरंभ से पहले करियर की सर्वश्रेष्ठ 841 रेटिंग पर पहुंचने के साथ ही रॉस टेलर ने पांचवे पायदान पर रहते हुए टूर्नामेंट समाप्त किया।

बेन स्टोक्स व जडेजा की लंबी छलांग

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स व भारतीय ऑलराउंडर रवीन्द्र जडेजा ने वनडे क्रिकेट के बल्लेबाजों की सूची में लंबी छलांग लगाई हैं। करियर के सर्वश्रेष्ठ 694 अंकों के साथ स्टोक्स को पांच स्‍थान का लाभ हुआ है व वह शीर्ष 20 में आ गए हैं। वहीं जडेजा 24 अंकों के फायदे के साथ 108 पर पहुंच गए हैं।

पहली बार टॉप 10 में पहुंचे जेसन रॉय

ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध सेमीफाइनल में 85 रन की पारी खेलने वाले जेसन रॉय ने पहली बार टॉप 10 में प्रवेश किया है। ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध उनकी रेटिंग 782 थी। उन्होंने 774 अंकों के साथ टूर्नामेंट समाप्त किया।

पहली बार टॉप 30 में पहुंचे जोफ्रा आर्चर

सारे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर करियर में पहली बार टॉप 30 में पहुंचे हैं। दुनिया कप में उन्होंने कुल 20 विकेट हासिल किए। वहीं क्रिस वोक्स 676 अंकों के साथ सातवें स्‍थान पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के मैट हेनरी की लगातार अच्छी गेंदबाजी ने उन्हें एक बार ‌फिर शीर्ष 10 में ला दिया है। सेमीफाइनल में हेनरी ने तीन व फाइनल में एक विकेट लिया था। उनका पिछला सर्वश्रेष्ठ 2016 में था, उस समय वह चौथे पायदान पर थे।