गैरों पर सितम, अपनों पे करम. यह लाइन नए नियमों के बाद दिल्ली ट्रैफिक पुलिस पर सटीक बैठती

गैरों पर सितम, अपनों पे करम. यह लाइन नए नियमों के बाद दिल्ली ट्रैफिक पुलिस पर सटीक बैठती

गैरों पर सितम, अपनों पे करम. यह लाइन नए नियमों के बाद दिल्ली ट्रैफिक पुलिस पर सटीक बैठती है. जुर्माना राशि बढ़ने के बाद से जहां आम लोग सहमे हुए हैं, वहीं पुलिकर्मी लगातार नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए देखे जा रहे हैं. इसकी फोटोज़ भी सोशल मीडिया एवं अन्य माध्यमों पर वायरल हो रही हैं.

इनपर सख्ती का प्रभाव नहीं : हाल ही में नियम तोड़ते पुलिसवालों की फोटोज़ सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं. इसके बाद ट्रैफिक पुलिस की संयुक्त आयुक्त (ऑपरेशन) मीनू चौधरी ने सभी जिला पुलिस अधिकारियों को आदेश दिए थे कि कोई पुलिसकर्मी अगर नियमों का तोड़ता है तो उससे जुर्माने की रकम दोगुनी ली जाएगी. हालांकि इसके बावजूद पुलिसकर्मी नियमों का पालन करते नहीं दिख रहे.

हो सकता है दोगुना चालान : ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, नए मोटर व्हीकल एक्ट के सेक्शन 210 में साफ बोला गया है कि अगर कोई सरकारी ऑफिसर खुद यातायात नियमों को तोड़ता है, तो उससे जुर्माने की रकम दोगुनी ली जाएगी. चाहे वह व्यक्तिगत वाहन चला रहा हो या फिर सरकारी.

कार्रवाई के सबूत मांग रहे लोग: पुलिसकर्मियों द्वारा लगातार नियम तोड़ने पर ट्रैफिक पुलिस ट्विटर पर सफाई दे रही है कि वह इन मामलों में उचित कार्रवाई कर रही है. हालांकि कुछ ट्विटर यूजर्स का बोलना कि जिन पुलिसवालों पर कार्रवाई की जा रही है, उसके सबूत ट्रैफिक पुलिस अपने ट्विटर हैंडल या फेसबुक पेज पर नहीं डाल रही है. ऐसे में उसकी मंशा पर सवाल उठ रहे हैं. यही कारण है कि गुस्साए लोग लगातार ट्विटर पेज पर नियम तोड़ते पुलिसवालों की फोटोज़ पोस्ट कर रहे हैं.