सेल्फी के दीवानों के लिए रियलमी 5 प्रो में 13 मेगापिक्सल का कैमरा

सेल्फी के दीवानों के लिए रियलमी 5 प्रो में 13 मेगापिक्सल का कैमरा

यदि आपका बजट 10000 तक का है तो आपको यह स्मार्टफोन जरूर कंसीडर करना चाहिए ऐसे स्मार्टफोन में कुछ ऐसे ही स्पेसिफिकेशंस दिए गए हैं जो आमतौर पर महंगे स्मार्टफोन में ही देखने को मिलते हैं उदाहरण के तौर पर फोन में क्वॉड कैमरा सेटअप मौजूद है 10000 की कीमत में एक लोटा चार कैमरे वाला स्मार्टफोन भारतीय बाजार में मौजूद है।

फोन में मौजूद कुछ और विशेषताओं की बात करें तो यह स्मार्टफोन 5000 एमएएच की बड़ी बैटरी के साथ आता है फोन का डिजाइन बेहद प्रीमियर में जो इस स्मार्टफोन को फ्लैगशिप स्मार्टफोन का लुक देता है अभी फोन प्लास्टिक का ही बना है लेकिन फिर भी फोन की फर्निशिंग काफी अच्छी है फ्रंट साइड पर यह स्मार्टफोन एक बेहद छोटी वॉटर ड्रॉप नोच के साथ आता है जिसके कारण फ्रेंड से लेकर बैठ तक फोन का डिजाइन काफी स्टाइलिश एवं लेटेस्ट है दर्शन हम बात कर रहे हैं रियल मी फाइव स्मार्टफोन की चलिए आपको इस फोन में मिलने वाले सभी स्पेसिफिकेशंस के बारे में विस्तार से बता देते है।

सबसे पहले बात करते हैं फोन की डिस्प्ले की। इसमें 6.5 इंच का एचडी+ (720×1600 पिक्सल) डिस्प्ले है। इसपर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3+ की प्रोटेक्शन है। रियलमी 5 में नए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। रैम के दो विकल्प हैं- 3 जीबी और 4 जीबी।

कैमरा डिपार्टमेंट की ओर बढ़ते हुए बताना चाहेंगे, रियलमी 5 प्रो भी चार रियर कैमरे वाला हैंडसेट है। इसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। यह एफ/ 1.8 अपर्चर और फेज़ डिटेक्शन ऑटोफोकस के साथ आता है। इसके साथ 8 मेगापिक्सल का सेंसर (एफ/ 2.25 अपर्चर और 119 डिग्री वाइड-एंगल लेंस), 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस (एफ/ 2.4 अपर्चर) और 2 मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट लेंस (एफ/ 2.4 अपर्चर) है। कैमरा सेटअप इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइज़ेशन से लैस है।

सेल्फी के दीवानों के लिए रियलमी 5 प्रो में 13 मेगापिक्सल का कैमरा है। यह एआई ब्यूटिफिकेशन टेक से लैस है। रियलमी 5 प्रो के कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस/ ए-जीपीएस, 3.5 एमएम हेडफोन जैक और माइक्रो-यूएसबी टाइप शामिल हैं। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप, मैगनेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर इस फोन का हिस्सा हैं।

इनबिल्ट स्टोरेज के तीन विकल्प हैं- 32 जीबी, 64 जीबी और 128 जीबी। ज़रूरत पड़ने पर 256 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल करना संभव होगा। रियलमी 5 प्रो की बैटरी 5,000 एमएएच की है।

आप इस स्मार्टफोन के विषय में क्या कहना चाहेंगे? हमें अपने विचार नीचे कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताइए। क्या आपको लगता है यह स्मार्टफोन 10000 की कीमत में सबसे बेहतरीन स्मार्टफोन है ?