इस धमाकेदार अवतार में नज़र आएगी नई 2020 Mahindra Thar

इस धमाकेदार अवतार में नज़र आएगी नई 2020 Mahindra Thar

खुफिया तस्वीर सामने हाल ही में 2020 Mahindra Thar की आईं थी रिपोर्ट्स की मानें, तो कंपनी अपनी इस नयी SUV को अगले वर्ष यानी 2020 में लॉन्च करेगी। खबरों की मानें तो नयी 2020 Mahindra Thar के विजुअल व मैकेनिक में परिवर्तन किए गए हैं। यह SUV भारतीय मार्केट में BS-6 नॉर्म्स के लागू होने के बाद लॉन्च हो सकती है।

माना जा रहा है कि इसका प्रोडक्शन मॉडल देखने में बहुत अलग होगा। ऐसे में आज हम आपको इस SUV से जुड़ी पांच बड़ी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं। आगे जाने पूरी जानकारी विस्तार से

प्राप्त जानकारी के लिए बता दे कि 2020 Mahindra Thar नए प्लेटफॉर्म पर कार्य करेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक यही नया प्लेटफॉर्म 2020 Mahindra Scorpio में भी दिया जाएगा।खबरों की मानें, तो कंपनी अपनी दोनों SUV को एक साथ भारतीय मार्केट में लॉन्च कर सकती है। नया प्लेटफॉर्म मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा मजबूत होगा, जिससे इन कारों की रोड हेंडलिंग व व्हीकल डायनेमिक्स व भी बेहतर हो जाएगी। नई 2020 Mahindra Thar में नया काले रंग का डैशबोर्ड दिया गया है, जो अब टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ आएगा। इसके राउंड सेंट्रल एयर-कॉन वेंट्स की स्थान में कोई भी परिवर्तन नहीं किया गया है। हालांकि, इसे पहले के मुकाबले ज्यादा ग्लॉसी ब्लैक ट्रिटमेंट दिया गया है। इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल फीचर भी दिया जा सकता है.2020 Mahindra Thar में नया स्टीयरिंग व्हील व नया इंस्ट्रूमेंट कलस्टर दिया गया है, जो सेंटर में MID (मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले) यूनिट के साथ आएगा। इसके स्टीयरिंग व्हील में ऑडियो व टेलिफोनिक के लिए बटंस दिए जाएंगे। इसमें नया गियर लेवर देखने को मिल सकता है। इसके कैबिन में नए सीट्स दिए जा सकते हैं, जो इसे अंदर से व भी ब्राइट बनाएंगे। इसके रियर में साइड-फेसिंग बेंच सीट दी जा सकती है, जो ज्यादा प्रीमियम पहले के मुकाबले बनाएगी।

प्राप्त जानकारी के लिए बता दे कि नयी जेनरेशन की Mahindra Thar में नया 2.0 लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है। हालांकि, इसको लेकर अभी कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। कंपनी की यह नयी SUV BS-6 नॉर्म्स को अनुसरण करने वाले इंजन के साथ आएगी। बता दें कि मौजूदा Mahindra Thar में क्षमता के लिए 2.5-लीटर CRDe डीजल इंजन दिया गया है। इसका इंजन 3000 आरपीएम पर 105 bhp की मैक्सिमम क्षमता व 1800 से 2000 आरपीएम पर 274 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसका इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस होगी। इसमें स्टैंडर्ड 4-व्हील ड्राइव सिस्टम भी शामिल होने कि सम्भावना है।