इस कपल के अकाउंट में अचानक आ गए लाखों रुपये

इस कपल के अकाउंट में अचानक आ गए लाखों रुपये

एक कपल के बैंक अकाउंट में गलती से करीब 1 लाख 20 हजार डॉलर यानी करीब 72 लाख रुपये आ गए। बैंक अधिकारी की गलती की वजह से इस कपल के अकाउंट में ये पैसे ट्रांसफर हुए थे। एक साथ इतने पैसे आने पर इस कपल की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उन्होंने इस बात की जानकारी बैंक को नहीं देकर, इन पैसों को खर्च करना शुरू कर दिया। महज दो हफ्ते में ही इस कपल ने करीब 72 लाख रुपये खर्च कर डाले। हालांकि, उन्हें इस बात का अनुमान नहीं रहा होगा कि ये कदम उन्हें जेल भी भेज सकता है। जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने आरोपी जोड़े के खिलाफ धोखाधड़ी, अवैध तरीके पैसे खर्च करने का मामला दर्ज कर गिरफ्तारी की तैयारी कर रही है।
- चंद्रयान-2 के बाद ISRO के निशाने पर हैं देश के ये 4 बड़े मिशन


पूरा मामला अमेरिका के पेनन्सिलवानिया का है, जहां एक कपल रॉबर्ट विलियम्स (36) और टिफनी विलियम्स (35) के खिलाफ धोखाधड़ी और अवैध रूप से शॉपिंग करने का आरोप लगा है। जानकारी के मुताबिक, इस कपल के अकाउंट में 31 मई को करीब 1 लाख 20 हजार डॉलर की रकम गलती ट्रांसफर हो गई। इतनी बड़ी रकम आने की जानकारी इस कपल ने बैंक में नहीं दी, उसकी जगह उन्हें इसे खर्च करना शुरू कर दिया। करीब दो हफ्ते के बाद इस मामले का खुलासा हुआ। जिसके बाद पुलिस ने उनके खिलाफ अलग-अलग मामलों में केस दर्ज कर लिया है। यही नहीं स्थिति यहां तक पहुंच गई है कि उन्हें जेल भी जाना पड़ सकता है।

कपल ने खरीदी एसयूवी, कार ट्रेलर और दो टू-व्हीलर

दरअसल, इतनी भारी रकम अकाउंट में ट्रांसफर होने पर इस कपल ने बैंक में जानकारी नहीं देकर शॉपिंग शुरू कर दी। 3 जून से 19 जून के बीच इस कपल ने एक एसयूवी, एक कैंपर, एक कार ट्रेलर और दो टू-व्हीलर खरीद डाले। इसके अलावा भी उन्होंने अकाउंट में गलती से आए पैसों से अपने बकाया बिल का भुगतान किया। कार रिपेयर कराया, यही नहीं अपने एक दोस्त को कुछ पैसे उधार भी दिए। रॉबर्ट विलियम्स के अकाउंट में इतनी बड़ी राशि जमा होने से पहले महज 1121 डॉलर की ही राशि थी। बैंक कर्मचारी की गलती के चलते उसके अकाउंट में 1 लाख 20 हजार डॉलर की राशि जमा हो गई थी।

पुलिस में पहुंचा मामला, हो सकती है गिरफ्तारी

फिलहाल, पूरे मामला का खुलासा होने के बाद बैंक ने तुरंत ही टिफनी विलियम्स से संपर्क किया। उन्होंने बैंक अकाउंट इतनी राशि के अचानक की जानकारी नहीं देने को लेकर उनकी सफाई मांगी। यही नहीं उन्होंने टिफनी और उनके पति से पूरे पैसे वापस चुकाने का निर्देश भी दिया। इस मामले में 21 जून को कपल से एक बार फिर बैंक ने पैसे चुकाने को लेकर निर्देश दिए, हालांकि, टिफनी विलियम्स ने बस इतना ही कहा कि मैं अपने पति से कहूंगी कि किसी तरह से इस मामले को सुलझा लें।

जानिए, कहां से आए अकाउंट में लाखों रुपये

बैंक की ओर से कई बार संपर्क की कोशिश और निर्देश के बावजूद इस जोड़े ने कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाया। जिसके बाद बैंक ने पुलिस से संपर्क किया। पुलिस ने तुरंत ही इस कपल को अपनी कस्टडी में ले लिया। पूछताछ में कपल ने बताया कि उन्हें पता था कि ये पैसे उनके नहीं हैं, फिर भी उन्होंने इन पैसों को खर्च कर दिया। फिलहाल इस कपल को धोखाधड़ी करने का दोषी माना गया है। उन्हें करीब 25 हजार डॉलर जमा करने के बाद जमानत मिली है। इस बीच विलियम्स परिवार की इस हरकत पर उनके पड़ोसियों ने सवाल उठाए हैं।