दिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय सत्र आज से होगा प्रारम्भ, सरकार इस सत्र में दो विधेयक करेगी पेश

दिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय सत्र आज से होगा प्रारम्भ, सरकार इस सत्र में दो विधेयक करेगी पेश

दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly) का दो दिवसीय सत्र आज से प्रारम्भ होगा। इस सत्र में आम आदमी पार्टी (aap) सरकार दो नए विश्वविद्यालयों के लिए दो विधेयक लाने जा रही है। विपक्षी बीजेपी (bjp) ने इस सत्र में कच्ची कालोनियों को पक्की किए जाने पर विस्तृत चर्चा की मांग की है।  

सरकार इस सत्र में दो विधेयक पेश करेगी व पारित कराएगी। इनमें से एक है दिल्ली कौशल विकास एवं उद्यमिता विधेयक विश्वविद्यालय व दूसरा दिल्ली खेल विश्वविद्यालय।
सरकार की ओर से बोला गया है कि विधेयकों के मसौदों को कैबिनेट की मंजूरी मिल चुकी है व विधानसभा में पेश किए जाने से पहले उपराज्यपाल से स्वीकृति ले ली गई है।

विपक्ष हालांकि सरकार को शहर में वायु व जल प्रदूषण की समस्या पर घेरने की तैयारी में है, साथ ही इसने अनधिकृत कालोनियों पर विस्तृत चर्चा का प्रस्ताव दिया है।

दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने बोला कि सीएम अरविंद केजरीवाल अनधिकृत कालोनियों को नियमित किए जाने के बारे में 'झूठा बयान' देकर दिल्ली के लोगों को भ्रमित कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "इस सत्र में हम अनधिकृत कालोनियों के मसले पर कार्य रोको प्रस्ताव लाएंगे। "