उत्तराखंड में मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी, 24 घंटे में तेज बारिश के साथ बर्फबारी के असर

 उत्तराखंड में मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी, 24 घंटे में तेज बारिश के साथ बर्फबारी के असर

जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश व उत्तराखंड में मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में तेज बारिश के साथ बर्फबारी की चेतावनी दी है. पिछले दो तीन दिनों से इन इलाकों के कुछ हिस्सों में लगातार बर्फबारी हो रही है.

विभाग ने बोला कि पश्चिमी विक्षोभ का असर उत्तर-पश्चिमी राजस्थान व इसके पड़ोस की राज्यों पर पडेगा. बता दें कि उत्तर हिंदुस्तान के पहाड़ी राज्यों में भारी बर्फबारी से तीन लोगों की मृत्यु हो गई है. इसके साथ श्रीनगर हवाई अड्डे पर भी उड़ानों के आने जाने पर प्रभाव पड़ा है.

मौसम विभाग की चेतावनीः मुद्दे में मौसम विभाग की चेतावनी जारी करते हुए कहा, ‘समुद्र तल से 0.9 किमी ऊपर तक फैला चक्रवाती सर्कुलेशन उत्तर पश्चिम राजस्थान व इसके पड़ोस में सक्रीय है. इस चक्रवाती सर्कुलेशन के अगले 24 घंटों के दौरान हिंदुस्तान के उत्तर-पश्चिमी हिस्सों पर सबसे अधिक तीव्र होने की आसार है व इसके बाद बहुत ज्यादा कम हो जाएगा.’

उत्तर हिंदुस्तान में बारिश के साथ बर्फबारीः बता दें कि मौसम विभाग ने यह भी बोला कि जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश व उत्तराखंड के कई हिस्सों में बारिश के साथ बर्फबारी होने की आसार है. यह आसार अगले 24 घंटों में बताई जाती है. विभाग ने जम्मू व कश्मीर के भिन्न-भिन्न जगहों पर बिजली कड़क के साथ गरज भी होने बात की है. हिमाचल प्रदेश व उत्तराखंड में गरज के साथ बौछारें भी पड़ सकती हैं.

ठंड से मरने वालों की संख्या हुई 3: उत्तर हिंदुस्तान के कई इलाकों में ठंड से मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है. बताया जा रहा है कि हिमाचल प्रदेश के शिमला में फिसलन भरी सड़क पर गिरने से एक आदमी की मृत्यु हो गई है. पुलिस ने बताया कि शिमला के नेरवा थाना क्षेत्र में शनिवार को बर्फ हटाने के दौरान 32 वर्षीय सुनील कुमार की मृत्यु हो गई व चालक राम कुमार घायल हो गए. इसके साथ कई व इलाकों से मरने की भी समाचार आई है.