तीन आतंकियों के मारे जाने के साथ अब तक मारे गए आतंकवादियों की अधिकारिक संख्या 116

तीन आतंकियों के मारे जाने के साथ अब तक मारे गए आतंकवादियों की अधिकारिक संख्या 116

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के खलचोरा रुनीपोरा इलाके में सुरक्षाबलों ने एक एनकाउंटर में तीन आतंकियों को मार गिराया। मारे गए तीनों आतंकवादियों की पहचान वैसे जाहिर नहीं हुई। 

जम्मू और कश्मीर पुलिस व सुरक्षाबलों ने साझा ऑपरेशन चलाया। सूत्रों के मुताबिक, मारे गए तीन आतंकवादियों के पास से एक AK-47 बरामद हुई। 2 पिस्तौल भी बरामद हुईं। सुरक्षाबलों का आतंकवादियों के विरूद्ध सर्च अभियान जारीहै। जून के महीने में 13 एनकाउंटर में 41 आतंकी ढेर किए गए हैं।  

इस वर्ष घाटी में इन तीन आतंकियों के मारे जाने के साथ अब तक मारे गए आतंकवादियों की अधिकारिक संख्या 116 हो गई है, जिसमें अब तक के सभी विभिन्न आतंकी संगठनों के 7 ऑपरेशनल कमांडर शामिल हैं। केवल जून के महीने में यह 13वीं एनकाउंटर है जिसमें सुरक्षाबलों ने घाटी में 40 से अधिक आतंकियों को मार गिराया है।  

हिज्बुल मुजाहिद्दीन सुरक्षाबलों का मुख्य निशाना बना रहा। सभी आतंकी संगठनों में से इसके सब से ज्यादा आतंकवादी मारे गए। इसमें शीर्ष कमांडरों में ऑपरेशनल कमांडर रियाज नाइकू भी शामिल है। हाल ही में पुलिस ने दावा किया था कि त्राल का क्षेत्र अब हिज्ब मुक्त हो गया है जो 1989 से हिज्बुल मुजाहिद का केन्द्र बना हुआ था।  

एक शीर्ष पुलिस ऑफिसर के अनुसार, पुलिस, सेना की 19 आरआर व सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने जम्मू कशमीर पुलिस द्वारा प्राप्त सूचना के आधार पर क्षेत्र में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद रुनीपोरा खुल्चोर इलाके में घेरा-तलाशी अभियान चलाया। ऑफिसर ने बोला कि संयुक्त दल ने संदिग्ध जगह को घेरा। छिपे हुए आतंकियों ने उन पर फायरिंग की। संयुक्त टीम द्वारा जवाबी करवाई की गई, व एनकाउंटर प्रारम्भ हुई। सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से हथियारों व गोला-बारूद के साथ शवों को बरामद किया है व इलाके में तलाशी चल रही है।