बर्गर व पेटीज पर भारतीय रंग चढ़ाने के आइडिया से प्रारम्भ हुआ ये स्टार्टअप, जाने

बर्गर व पेटीज पर भारतीय रंग चढ़ाने के आइडिया से प्रारम्भ हुआ ये स्टार्टअप, जाने

देश में फूड स्टार्टअप्स (Food Startups) भी रेसिपीज में नए ट्विस्ट लाकर कंज्यूमर को कुछ नया परोस रहे हैं। फूड स्टार्टअप्स को रिस्पॉन्स भी बहुत ज्यादा अच्छा मिल रहा है। 

ऐसे ही नए एक्सपेरिमेंट कर रहा है स्टार्टअप बर्गर सिंह (Burger Singh)। जो 100 फीसदी भारतीय बर्गर ब्रांड होने का दावा करता है। बर्गर बच्चों से लेकर यूथ तक की जुबान पर अपना स्वाद जमा चुका है, लेकिन इसमें देसी फ्लेवर जोड़ रहा है बर्गर सिंह।

बर्गर व पेटीज पर भारतीय रंग चढ़ाने के आइडिया से प्रारम्भ हुआ स्टार्टअप
विदेशी बर्गर में देसी जायके का ट्विस्ट डाल रहा है फूड स्टार्टअप बर्गर सिंह। ये स्टार्टअप बर्गर में नए फ्लेवर्स का एक्सपेरिमेंट कर रहा है व लोकप्रिय भी हो रहा है। US में बतौर शेफ कार्य कर रहे कबीर जीत सिंह ने बर्गर व पेटीज को भारतीय रंग चढ़ाने के आइडिया से प्रारम्भ किया बर्गर सिंह। लोगों से अच्छे रिस्पॉन्स को देखते हुए वे पाव भाजी, चना बर्गर, मुर्ग मखनी जैसे वेरिएंट्स भी ले आए।

 

एंजेल इन्वेस्टर्स से लगाए 43 करोड़ रुपये
इन्वेस्टर्स को भी ये चटपटा व तीखे बर्गर का आइडिया भाया। सीरीज ए में कंपनी को एंजेल इन्वेस्टर्स (Angel Investors) से 43 करोड़ रुपए का निवेश मिला, जबकि राउंड बी में भी अच्छी रकम मिली है। हालांकि कंपनी ने रकम का अभी खुलासा नहीं किया।

कारोबार को व आगे बढ़ाने का कार्य कर रही कंपनी
पिछले 5 वर्ष में इस ब्रांड ने देशभर में 26 आउटलेट के साथ तरक्की की सीढ़ी चढ़ी। बर्गर सिंह ने लंदन में भी दो ब्रांच खोल वहां भी देसी स्वाद को पॉपुलर करने की प्रयास में हैं। अच्छा इसी तरह कंपनी व भी स्थान एक्सपेंशन प्लान पर कार्य कर रही है।