द्रौपदी मुर्मू के नामांकन के दौरान मौजूद नहीं रहेंगे नवीन पटनायक

द्रौपदी मुर्मू के नामांकन के दौरान मौजूद नहीं रहेंगे नवीन पटनायक

नयी दिल्ली:  बीजेपी (BJP) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बुधवार को ओड़िशा के सीएम नवीन पटनायक (Odisha सीएम Naveen Patnaik) से टेलीफोन पर बात की और उनसे राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किए जाने के दौरान मौजूद रहने का आग्रह किया.

चूंकि पटनायक इटली के दौरे पर हैं, इसलिए उन्होंने अनुपलब्धता के लिए खेद जताते हुए अपने मंत्रिमंडल के दो सहयोगियों, जगन्नाथ सारका और टुकुनी साहू को मुर्मू के नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर करने और नामांकन के दौरान उपस्थित रहने को बोला है. सारका पटनायक मंत्रिमंडल में अनुसूचित जाति और जनजाति विकास मंत्री हैं जबकि टुकुनी साहू के पास जल संसाधन, वाणिज्य और परिवहन मंत्रालय का जिम्मा है.

पटनायक एक ट्वीट में कहा, ‘‘भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू के नामांकन के संदर्भ में मुझसे बात की. मेरे मंत्रिमंडल के सहयोगी जगन्नाथ सारका और टुकुनी साहू आज नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर करेंगे और कल नामांकन कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे.

मुर्मू बृहस्पतिवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगी. इस दौरान पीएम मोदी सहित राजग के विभिन्न वरिष्ठ नेता उनके साथ उपस्थित होंगे. बीजू जनता दल (बीजद) के अध्यक्ष पटनायक ने मुर्मू को ‘‘राज्य की बेटी” बताकर उनकी उम्मीदवारी का समर्थन किया है.

उन्होंने बुधवार को राज्य विधानसभा के सभी सदस्यों से अपील की कि वे राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव में राजग उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करें. ओडिशा की 147 सदस्यीय विधानसभा में सत्ता में विराजमान बीजद के 114 विधायक हैं. इसके अतिरिक्त बीजेपी के 22 और कांग्रेस पार्टी के नौ सदस्य और माकपा का एक सदस्य है.

एक निर्दलीय विधायक भी है. राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव 18 जुलाई को होना है. इसके लिए नामांकन 29 जून तक भरा जा सकेगा और चुनाव रिज़ल्ट की घोषणा 21 जुलाई तक हो जाएगी. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को खत्म हो रहा है. 


मूसेवाला की हत्या के बाद शूटर्स ने मनाया था जश्न वीडियो हुआ वायरल

मूसेवाला की हत्या के बाद शूटर्स ने मनाया था जश्न वीडियो हुआ वायरल

Moose wala shooters video: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाले की मर्डर में शामिल शूटर्स का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह कार में बैठकर हथियार लहराते हुए दिख रहे हैं शूटर्स के मोबाइल टेलीफोन से यह वीडियो बरामद हुआ है जिसमें आरोपी उत्सव मनाते दिख रहे हैं वाहन में सभी शूटर्स बेखौफ होकर गाने बजा रहे थे और हथियार के साथ मूसेवाला की मर्डर का उत्सव मना रहे थे यह वीडियो दिखाता है कि हत्यारों को अपने पकड़े जाने का जरा भी डर नहीं था और वह संगीन वारदात को अंजाम देकर बेखौफ ढंग से उत्सव मनाते हुए दिख रहे हैं

ये वीडियो शूटर्स के मोबाइल टेलीफोन से मिले हैं, पुलिस के अनुसार शूटर्स ने ये वीडियो अपने इंस्टाग्राम पर डाले थे, हालांकि वो एकाउंट अब डिलीट है वीडियो में दिख रहा है कैसे शूटर्स मूसेवाला की मर्डर के बाद गाड़ी में गानों पर हथियारों के साथ रील बना रहे हैं वीडियो में गाड़ी कपिल चला रहा है, बगल में नीली टीशर्ट में प्रियव्रत है, पीछे बीच मे अंकित सबसे छोटा शूटर है जिसने दोनों हाथ से फायरिंग की इसके अतिरिक्त पीछे नीली चैक शर्ट में  सचिन भिवानी और सफेद टीशर्ट में  दीपक है

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मूसेवाला की मर्डर के सिलसिले में दो और लोगों को अरैस्ट किया है इनमें मूसेवाला को कथित तौर पर करीब से गोली मारने वाला शूटर भी शामिल है पुलिस ने बताया कि इसके साथ ही पुलिस मुद्दे में अभी तक पांच लोगों को अरैस्ट कर चुकी है ऑफिसरों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने अंकित और सचिन भिवानी को रविवार रात अरैस्ट किया, दोनों ही लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ रैकेट के क्रिमिनल हैं