उत्तर भारत में रिकॉर्ड किया गया इतने डिग्री सेल्सियस तापमान, वायु गुणवत्ता भी बेकार

उत्तर भारत में रिकॉर्ड किया गया इतने डिग्री सेल्सियस तापमान, वायु गुणवत्ता भी बेकार

देश की राजधानी में शुक्रवार प्रातः काल मौसम साफ रहा व न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो इस मौसम के लिए सामान्य है. आर्द्रता का स्तर 100 फीसदी है. 

वायु गुणवत्ता शुक्रवार को बेहद बेकार श्रेणी में रिकॉर्ड की गई जो कि पिछले दो दिनों से गंभीर श्रेणी में थी. केंद्रीय वायु नियंत्रण बोर्ड ने बताया है कि वायु गुणवत्ता प्रातः काल आठ बजकर 43 मिनट पर 390 रिकॉर्ड की गई.

फरीदाबाद, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम व नोएडा में यह क्रमश: 387, 343, 370, 364, 391 दर्ज की गई है. पालम में दृश्यता का स्तर 400 मीटर रिकॉर्ड किया गया है. वहीं सफदरजंग में विजिबिलिटी का स्तर प्रातः काल आठ बजकर 30 मिनट पर 600 मीटर रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग ने दिन में आकाश साफ रहने व शनिवार प्रातः काल को सामान्य कोहरा छाए रहने की आसार जताई है. शुक्रवार को अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस के इर्द-गिर्द रहने की आसार है.

वहीं शनिवार प्रातः काल तापमान सात डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया गया है. नयी दिल्ली में गुरुवार को अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो कि सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस ज्यादा है व न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो कि सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम है.