वेंकैया नायडू की विदाई पर बोले पीएम मोदी

वेंकैया नायडू की विदाई पर बोले पीएम मोदी

आपने कभी किसी काम को बोझ नहीं समझा: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने बोला कि उपराष्ट्रपति और सदन के सभापति के रूप में आपकी गरीमा और निष्ठा, मैंने आपको भिन्न भिन्न जिम्मेदारियों में बड़ी लगन से काम करते हुए देखा है. आपने कभी भी किसी काम को बोझ नहीं माना. आपने हर काम में नए प्राण फूंकने का कोशिश किया है.


आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करने का भी मुझे सौभाग्य मिला

पीएम मोदी ने बोला कि पर्सनल रूप से मेरा ये सौभाग्य रहा है कि मैंने बड़े निकट से आपको भिन्न भिन्न भूमिकाओं में देखा है. आपकी बहुत सारी भूमिकाएं ऐसी भी रही, जिसमें आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करने का भी मुझे सौभाग्य मिला है.

फायदा भविष्य में राष्ट्र को मिलता रहेगा: पीएम मोदी">आपके अनुभवों का फायदा भविष्य में राष्ट्र को मिलता रहेगा: पीएम मोदी

नायडू की विदाई पर प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने बोला कि अनेक बार आप कहते रहे हैं कि मैं राजनीति से रिटायर हुआ हूं लेकिन सार्वजनिक जीवन से नहीं थका हूं. आपके अनुभवों का फायदा भविष्य में राष्ट्र को मिलता रहेगा. हम जैसे अनेक सार्वजनिक जीवन के कार्यकर्ताओं को भी मिलता रहेगा. पीएम मोदी ने बोला कि हम इस बार ऐसा स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं, जब राष्ट्र के राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, अध्यक्ष और प्रधान मंत्री वे सभी लोग हैं जो स्वतंत्र हिंदुस्तान में पैदा हुए थे और ये सभी बहुत ही सामान्य पृष्ठभूमि से हैं. मुझे लगता है कि इसका प्रतीकात्मक महत्व है.  

 नायडू ने युवाओं को आगे बढ़ाने का काम किया: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने बोला कि उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने हमेशा युवाओं के लिए काम किया. उन्होंने युवाओं का मार्गदर्शन किया.

सभापति की विदाई इस सदन के लिए बहुत ही भावुक क्षण: पीएम मोदी 

उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू की विदाई के मौके पर पीएम मोदी ने विदाई भाषण दिया. प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने बोला कि हम सब यहां राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू को उनके कार्यकाल के समाप्ति पर धन्यवाद देने के लिए उपस्थित हैं. यह इस सदन के लिए बहुत ही भावुक क्षण है. सदन के कई ऐतिहासिक क्षण आपकी गरिमामयी उपस्थिति से जुड़े हैं.

हिंदुस्तान के प्रदर्शन की सराहना की">लोकसभा स्पीकर ने कॉमनवेल्थ गेम में हिंदुस्तान के प्रदर्शन की सराहना की

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने सभी सांसदों को संबोधित करते हुए बोला कि मुझे आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि भारतीय दल ने कॉमनवेल्थ गेम में अब तक का बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया है. हिंदुस्तान ने अब तक 55 पदक के साथ इतिहास रचते हुए 18 स्वर्ण, 15 रजत और 22 कांस्य पदक जीते हैं. ओम बिरला ने सभी खिलाड़ियों को शुभकामना दी.

कहे पीएम मोदी- आपने युवाओं को आगे बढ़ाने का काम किया">Monsoon Session Live: वेंकैया नायडू की विदाई पर कहे पीएम मोदी- आपने युवाओं को आगे बढ़ाने का काम किया

उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू को सोमवार को पीएम मोदी और अन्य शीर्ष नेताओं की मौजूदगी में राज्यसभा यानी उच्च सदन में विदाई दी जाएगी. नायडू बुधवार को पद छोड़ देंगे और जगदीप धनखड़ 11 अगस्त को पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे. इसके अतिरिक्त महंगाई के मामले पर विपक्ष एक बार फिर से हंगामा कर सकता है. संसद से जुड़े पल-पल के अपडेट के लिए बने रहें मीडिया के साथ…