अस्पताल में दोबारा लगी आग, एक सप्ताह में दूसरी घटना

अस्पताल में दोबारा लगी आग, एक सप्ताह में दूसरी घटना

वड़ोदरा: गुजरात के वड़ोदरा शहर में स्थित सरकारी एसएसजी अस्पताल से बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल इस अस्पताल में शनिवार देर रात फिर से आग लग गई। इस अस्पताल में कोरोना के मरीजों का इलाज किया जा रहा था। बता दें कि इस अस्पताल में एक सप्ताह के अंदर आग की यह दूसरी घटना है।

किसी के हताहत होने की खबर नहीं
रविवार यानी आज अस्पताल अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी है। अधिकारियों के मुताबिक शनिवार देर रात अस्पताल के न्यूरो सर्जरी वार्ड में विद्युत कक्ष में एक चिंगारी की वजह से आग लग गई। हालांकि कर्मचारियों की तत्परता और सूझबूझ के कारण आग को जल्द ही बुझा लिया गया। अस्पताल अधिकारियों ने बताया कि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है। साथ ही इन्होंने बताया कि आग बुझाने के लिए अग्निशमन विभाग को बुलाने की जरुरत नहीं पड़ी।

वहीं अस्पताल के एक अधिकारी ने जानकारी दी कि आग की यह घटना इमारत के भूतल पर हुई, जिसमें पहली मंजिल पर आईसीयू वार्ड में कई मरीज हैं। साथ ही अधिकारी ने बताया कि इसी तल पर कोरोना वायरस संक्रमण के नमूनों का परीक्षण करने के लिए एक प्रयोगशाला है।

…तो स्थिति और गंभीर हो सकती थी
इस हॉस्पिटल के एक चिकित्सा अधीक्षक ने बताया कि यह एक मामूली आग थी। बिजली की चिंगारी की वजह से फ्यूज उड़ गया। हालांकि आग पर जल्द ही काबू पा लिया गया। वहीं अस्पताल के एक अन्य अधिकारी ने कहा कि अगर समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो स्थिति और गंभीर हो सकती थी। क्योंकि पहली मंजिल पर आईसीयू वार्ड में कई मरीजों की हालत गंभीर थी।

इससे पहले भी लगी थी आग
जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले मंगलवार को इसी अस्पताल में आग लग गई थी। इस घटना में प्रभावित दो वार्डों से 35 मरीजों को स्थानांतरित किया गया था। हालांकि उस घटना में भी कोई हताहत नहीं हुआ था।