होली के बाद फिर से संसद का बजट सत्र हुआ शुरू

होली के बाद फिर से संसद का बजट सत्र हुआ शुरू

संसद (Parliament) के बजट सत्र (Budget Session 2020) का दूसरा चरण बुधवार को होली के बाद फिर शुरु होगा।   इससे पहले कांग्रेस (Congress) के अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chaudhary) व बीजेपी (BJP) की मीनाक्षी लेखी (Minakshi Lekhi) ने  लोकसभा (Loks abha) में 'दिल्ली के कुछ हिस्सों में कानून व्यवस्था की स्थिति' पर चर्चा के लिए नोटिस दी है। 

वहीं तृणमूल कांग्रेस पार्टी (TMC) ने ‘दिल्ली नरसंहार व इलाज प्रक्रिया’ पर नियम 267 के तहत तत्काल चर्चा के लिए राज्यसभा में नोटिस दी है। बता दें बीते सप्ताह चले संसद में हंगामें की भेंट चढ़ गए थे। दिल्ली हिंसा पर विपक्ष की ओर से चर्चा की मांग व फिर कांग्रेस पार्टी के सात सांसदों को निष्कासित किये जाने को लेकर सदन में खूब हंगामा हुआ।

स्पीकर ने यहां तक व्यवस्था दी थी कि सदन के दोनों ओर से कोई सांसद एक दूसरे की ओर नहीं जाएगा। ऐसा किये जानें कार्रवाई की चेतावनी दी गई थी। राज्यसभा (Rajya Sabha) में भी कुछ ऐसा ही हंगामा हुआ जब सदन में दिल्ली हिंसा पर चर्चा की मांग की गई। सरकार ने बीते सप्ताह सदन में बोला था कि उसे दिल्ली हिंसा पर चर्चा से कोई असहमति नहीं है बशर्ते प्रश्नकाल चलाया जाने दिया जाए। लोकसभा में स्पीकर ओम बिरला ने सदन की कार्रवाई के दौरान बोला था कि होली के बाद इस मुद्दे पर सदन में चर्चा होगी।


>> तृणमूल कांग्रेस पार्टी (TMC) ने ‘दिल्ली नरसंहार व इलाज प्रक्रिया’ पर नियम 267 के तहत तत्काल चर्चा के लिए राज्यसभा में नोटिस दी है।

>> कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी व बीजेपी की मीनाक्षी लेखी ने आज लोकसभा में 'दिल्ली के कुछ हिस्सों में कानून व्यवस्था की स्थिति' पर चर्चा की नोटिस दी है।