पूर्व वित्तमंत्री व कांग्रेस पार्टी नेता पी। चिदंबरम ने किया इस बात का दावा, 'इस बार के लोकसभा चुनाव बीजेपी ने बालाकोट...

पूर्व वित्तमंत्री व कांग्रेस पार्टी नेता पी। चिदंबरम ने किया इस बात का दावा, 'इस बार के लोकसभा चुनाव बीजेपी ने बालाकोट...

आईएनएक्स मीडिया घोटाले में दो दिन पहले उच्चतम न्यायालय के आदेश पर जमानत पर रिहा हुए पूर्व वित्तमंत्री व कांग्रेस पार्टी नेता पी। चिदंबरम झारखंड की राजधानी रांची में मीडिया से बात करने के दौरान उन्होंने दावा किया है कि इस बार के लोकसभा चुनाव बीजेपी ने बालाकोट, पुलवामा जैसे राष्ट्रवाद के मुद्दों पर लोगों का ध्यान भटका कर जीत लिया. 

उन्होंने बोला कि इस समय हिंदुस्तान के सियासी इतिहास में परिवर्तन का क्षण है व झारखंड की जनता इसे समझकर बीजेपी को सत्ता से बाहर करेगी. झारखंड की डबल इंजन सरकार ने अपने कुशासन से कर्जा दोगुना कर 85 हजार करोड़ रुपये तक पहुंचा दिया.

झारखंड में बढ़ी है गरीबी: चिदंबरम ने झारखंड की जनता से बीजेपी को हर हाल में सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाने की अपील की. चिदंबरम ने यहां संवाददाता सम्मेलन में बोला कि झारखंड का कर्जा 2014-15 के 43000 करोड़ रुपये से दोगुना होकर 2018-19 में 85000 करोड़ रुपये हो गया. हर झारखंडी पर साल 2014 की तुलना में आज दोगुना लोन है. उन्होंने बोला कि प्रति आदमी आय के मुद्दे में झारखंड आज देश में सबसे फिसड्डी राज्यों में शामिल हो गया है क्योंकि यह प्रदेश देश में 28 वें जगह से खिसक कर 30 वें जगह पर पहुंच गया है. उन्होंने दावा किया कि झारखंड में वास्तव में गरीबी बढ़ी है. हमारा दावा है कि सारे देश में गरीबी कम हुई है लेकिन झारखंड में गरीबी बढ़ी है.

106 दिन बाद कारागार से रिहा हुए: वहीं जब मीडिया ने तेलंगाना एनकाउंटर पर सवाल किया तो चिदंबरम ने बोला कि वे इस घटना के बारे में ज्यादा कुछ नहीं जानते. लेकिन विस्तृत जाँच होनी चाहिए. तेलंगाना में शुक्रवार (07 दिसंबर) प्रातः काल पुलिस ने मर्डर के 4 आरोपियों को मुठभेड़ में मार गिराया था. चिदंबरम बुधवार (05 दिसंबर ) को ही 106 दिन बाद आईएनएक्स मीडिया मुद्दे में कारागार से जमानत पर रिहा हुए थे.

 झारखंड में चूहे डैम खा जा रहे: बताते चलें कि कुछ दिनों पहले कांग्रेस पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी रांची पहुंचे थे. इस दौरान प्रेसवार्ता कर मनीष तिवारी ने केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार व राज्‍य की रघुवर सरकार पर जमकर निशाना साधा था. उन्होंने रघुवर सरकार पर तंज कसते हुए बोला था कि झारखंड में चूहे डैम खा जा रहे हैं. यहां भ्रष्‍टाचार चरम पर है.