नीम्बू पर नम्बर लिखकर करें ये टोटके, दिखने लगेंगे ये चमत्कार

नीम्बू पर नम्बर लिखकर करें ये टोटके, दिखने लगेंगे ये चमत्कार

भारत एक ऐसा देश है जहाँ पर देवी-देवताओं पर सबसे ज्यादा विश्वास किया जाता है और इनके अलावा अगर कुछ और माना जाता है तो वह है तांत्रिक विद्या या फिर जादुई टोटके। अगर आप नही जानते हो तो जान लें क्योंकि ये जहाँ आपके लिए फायदेमंद है तो वहीँ दूसरी तरफ इनसे अनजान रहना घातक भी सिद्ध हो सकता है। 
नीम्बू के टोटके:

# नींबू मिर्ची लगाकर बुरी नजर से दूर रखने के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जाता है। क्या आप ये बात जानते है कि हमारे देश में ऐसे बहुत से छोटी जगह है जहाँ पर लोग नींबू का प्रयोग तान्त्रिक विद्या के लिए करते है।

# एक नींबू लेना है जो की पूरी तरह से पीला हो, उसके बाद उस नींबू के ऊपर लाल रंग की स्याही से एक नंबर लिखना है और वह नंबर है 307। 

# यह नंबर लिखने के बाद इसे लाल रंग के धागे में लपेटना है और इसे एक ऐसी जगह पर छुपाना है  जहां पर किसी की नजर ना पड़े। आपको रोजाना कोई ना कोई चौका देने वाले फायदे होंगे।

# जिस घर में नींबू का पेड़ लगाया जाता है वहां पर कोई भी बुरी आत्मा नही आती है और उसके चारो ओर का वातावरण भी शुद्ध हो जाता है। नींबू का पेड़ घर और उसके आसपास के वास्तुदोष को भी खत्म करता है।

# अधिकाँश लोगो को कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता नही मिलती है तो उन लोगो के लिए ये टोटका बेहद जरुरी है कि वे हनुमान जी के मंदिर नींबू व् 4 लौंग लेकर जाए। 

# अगर आपका बिजनेस बहुत मंदा चल रहा है या आपकी दूकान पर सेल अच्छी नही हो रही हो तो आप एक नींबू को जहाँ आप काम करते हो, वहां की चारों दीवारों पर नींबू स्पर्श करवाने से काम से बन जाएगा।


ये 4 प्यारी मिठाइयां जिन्हें आपको अपनी शादी में खानी चाहिए

ये 4 प्यारी मिठाइयां जिन्हें आपको अपनी शादी में खानी चाहिए

अगर आप आमतौर पर भारतीय शादियों में बनाए जाने वाले डेजर्ट की ट्रैडिशनल लिस्ट से ऊब चुके हैं, तो ये समय आपकी सोच को सीमित करने का है.

आखिरकार, हम में से ज्यादातर ने परिवार के हर दूसरे समारोह में गाजर का हलवा, आइसक्रीम के साथ गुलाब जामुन और कुल्फी की एक वाइड रेंज का स्वाद चखा है.

इसलिए अगर आप चाहते हैं कि आपकी शादी के मेहमान आपके मेनू से खुश हों, तो जलेबी जैसे क्लासिक्स से आगे बढ़ने और बदलाव का ऑप्शन चुनने का समय आ गया है.

हम आपके लिए फ्यूजन डेजर्ट की एक डार्लिंग लिस्ट लेकर आए हैं, जिसे आप अपने विवाह समारोह में सभी को रोमांचित करने के लिए परोस सकते हैं.

आयरिश क्रीम फिलिंग के साथ हेजलनट ट्यूल्स

अपने मेनू में कुछ एक्साइटमेंट जोड़ने का एक शानदार तरीका है लिकर टिंटेड डेजर्ट. जबकि रम बॉल्स आपकी थीम के साथ अच्छी तरह से नहीं जा सकते हैं, आप हमेशा हेजलनट ट्यूल्स का ऑप्शन चुन सकते हैं जो बेली के आयरिश क्रीम फिलिंग से भरे होते हैं.

क्यूंकि इन्हें खूबसूरती से प्रस्तुत किया जाता है और इन्हें चलते-फिरते खाया जा सकता है, ये आपके शादी के मेनू में एक स्वादिष्ट फिनिश बनाता है.

रसमलाई मैकरॉन

जबकि मैकरॉन ट्रैडिशनल रूप से एक फ्रांसीसी मिठाई है, भारतीय स्वाद के साथ मेरिंग्यू-बेस्ड डेलीकेसी को फिर से बनाया जा सकता है. बस अपनी पसंदीदा देसी मिठाई चुनें और अपने शेफ से इन्सपायर्ड फ्यूजन कन्फेक्शन तैयार करने के लिए कहें.

क्यूंकि मैकरॉन हल्के और स्वादिष्ट होते हैं, इसलिए आपको उन्हें ऐसी मिठाई के साथ मिलाना चाहिए जो तालू पर हल्की हो. रसमलाई मैकरॉन आपके मेनू में एक एक्सीलेंट एडिशन हो सकता है. आप अपने इवेंट के लिए राबड़ी मैकरॉन भी देख सकते हैं.

एक स्वादिष्ट मैंगो मेरिंग्यू केक

ये एक ऐसी डिश है जिसे आम के मौसम में सबसे अच्छा परोसा जाता है. ये इसेंशियल रूप से एक स्टनिंग मेरिंग्यू लेयर के साथ एक आम का केक है.

टैंग के लिए लेमन जेस्ट, मस्कारपोन चीज और ताजी मैंगो प्यूरी दूसरा दिलचस्प एलीमेंट्स हैं जो इस केक को हर अवसर पर बहुत पसंद करते हैं.

पिस्ता लेस तुर्की डिलाइट

वो दिन लद गए जब आपके मेनू में पेस्टी चीजकेक या चॉकलेट सूफल एकमात्र विदेशी डेजर्ट हुआ करते थे. आज, आप पिस्ता के साथ सुगंधित और पौष्टिक तुर्की खुशी का ऑप्शन चुन सकते हैं.

आप अपने शेफ को पकवान की प्रेजेंटेशन में विशेष प्रयास करने के लिए कह सकते हैं और इस डिश के पीछे की साजिश को जोड़ने के लिए ऑर्नेट सिल्वर प्लेटर्स पर इसे परोस सकते हैं.