महिलाएं सेक्स को लेकर कितनी होती हैं उत्तेजित, आइए जानिए

महिलाएं सेक्स को लेकर कितनी होती हैं उत्तेजित, आइए जानिए

यह बात तो हम सभी को पता होती है की सेक्स लाइफ का एक ऐसा पार्ट है जो हर एक मानव जीवन को उत्तेजित करता है जहाँ सेक्स के लिए हर कोई उत्तेजित होता है

वहीं हर किसी को आज के समय में सेक्स के बारें में बहुत सी बातें जानने के लिए उत्साहित करता है वहीं सेक्स ऐसी क्रिया है जिसकी चाहत सभी को होती है फिर चाहिए महिला को या पुरुष..कभी न कभी सभी का ध्यान सेक्स के लिए उमड़ता जरूर है. ऐसा नहीं कि सिर्फ पुरुषों का ध्यान ही सेक्स के लिए ज्यादा डोलता है, कई बार महिलाएं भी सेक्स के लिए लड़प्ती नजर आती है. बस अंतर इतना होता है कि पुरुष दिल की बात जुबां पर लाने में समय नहीं लगाते और महिलाएं अपने झिझक की वजह से कह नहीं पाती.

तो चलिए जानते है इनके बारें में... 

जब महिलाओं के पीरियड्स के दिन होते हैं, उसके करीब दो सप्ताह बाद महिलाओं में प्रजनन क्षमता बढ़ जाती है. यही वह समय होता है जब उनमें सेक्स की इच्छा भी बढ़ जाती है. इस समय महिलाऐं सेक्स करने के लिए बहुत आतुर हो जाती हैं.

असल में पीरियड्स के दौरान महिलाओं के शरीर में शरीर में खास तरह के हार्मोन्स का विकास होना शुरू होता है, जो उन्हें अस्थिर बना देते हैं. और इसकी वजह से उनके दिमाग में अधिकतर सेक्स को लेकर ही ख़याल आते हैं. ऐसा भी कहा जाता है कि जिन लड़कियों को पीरियड्स जल्दी आते हैं, उनमें सेक्स की इच्छा भी दूसरी लड़कियों से ज्यादा होती है. 

कुछ महिलाओं को सेक्स की इच्छा पीरियड्स के दौरान भी होती है. पीरियड्स के दौरान होनेवाले बदलावों की वजह से महिलाओं को पीरियड्स के समय भी सेक्स करने की इच्छा होती है. लेकिन वे संकोच की वजह से इसे नज़रंदाज़ करती हैं. जो उन्हें इस दौरान चिडचिडा बना सकती है.

महिलाओं की सेक्स करने की इच्छा तब और बढ़ जाती है, जब महिलाऐं पीरियड्स के दौरान शराब का सेवन करती हैं. शराब का सेवन करने के बाद उनकी सेक्स के प्रति उत्तेजना बढ़ जाती है और वो संबंध बनाने के लिए खुद को रोक नही पाती. असल में अल्कोहोल की वजह से महिलाएं संकोच छोड़ देती हैं और सेक्स को एन्जॉय करने लगती हैं.