एक लहसुन चमकाएगा आपकी किस्मत, बस करें ये काम

एक लहसुन चमकाएगा आपकी किस्मत, बस करें ये काम

दुनिया में बहुत से ऐसे लोग भी हैं जिनके किस्मत हमेशा साथ होती है वह जो भी काम करते हैं उसमें जरूर सफल होते हैं। लेकिन ऐसे लोग भी हैं जो अपनी किस्मतो को लेकर रोते रहते हैं। उनकी किस्मत उनके ही साथ नहीं है। वह जो भी काम करते हैं वह हमेशा उल्टे ही होते हैं। आपके भी बनते हुए काम बिगड़ जाते हों अगर ऐसा है तो आज हम आपसे इसी विषय से सम्बधित कुछ ऐसी बाते बताने जा रहे हैं। 

करें ये उपाय:

# लहसुन को जेब में रखना भी शुभ माना जाता है, इसलिए कई लोग सौभाग्य के लिए अपनी जेब में हमेशा लहसुन को रखते हैं।

# लहसुन को तकिए के नीचे रखने और अपनी जेब में रखने से आपके आसपास सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है क्योंकि लहसुन नकारात्मक ऊर्जा को खत्म कर देता है।

# कई लोग लहसुन का उपयोग धूपदान और बर्तनों को साफ करने के लिए करते हैं माना जाता है कि ऐसा करने से नकारात्मकता दूर होती है।

# अगर आप चाहते हैं कि आपकी रात एक बेहतर नींद के साथ गुज़रे तो फिर सोने से पहले लहसुन को अपने तकिए के नीचे रख दीजिए। तकिए के नीचे लहसुन रखने से अच्छी नींद आती है।


ये 4 प्यारी मिठाइयां जिन्हें आपको अपनी शादी में खानी चाहिए

ये 4 प्यारी मिठाइयां जिन्हें आपको अपनी शादी में खानी चाहिए

अगर आप आमतौर पर भारतीय शादियों में बनाए जाने वाले डेजर्ट की ट्रैडिशनल लिस्ट से ऊब चुके हैं, तो ये समय आपकी सोच को सीमित करने का है.

आखिरकार, हम में से ज्यादातर ने परिवार के हर दूसरे समारोह में गाजर का हलवा, आइसक्रीम के साथ गुलाब जामुन और कुल्फी की एक वाइड रेंज का स्वाद चखा है.

इसलिए अगर आप चाहते हैं कि आपकी शादी के मेहमान आपके मेनू से खुश हों, तो जलेबी जैसे क्लासिक्स से आगे बढ़ने और बदलाव का ऑप्शन चुनने का समय आ गया है.

हम आपके लिए फ्यूजन डेजर्ट की एक डार्लिंग लिस्ट लेकर आए हैं, जिसे आप अपने विवाह समारोह में सभी को रोमांचित करने के लिए परोस सकते हैं.

आयरिश क्रीम फिलिंग के साथ हेजलनट ट्यूल्स

अपने मेनू में कुछ एक्साइटमेंट जोड़ने का एक शानदार तरीका है लिकर टिंटेड डेजर्ट. जबकि रम बॉल्स आपकी थीम के साथ अच्छी तरह से नहीं जा सकते हैं, आप हमेशा हेजलनट ट्यूल्स का ऑप्शन चुन सकते हैं जो बेली के आयरिश क्रीम फिलिंग से भरे होते हैं.

क्यूंकि इन्हें खूबसूरती से प्रस्तुत किया जाता है और इन्हें चलते-फिरते खाया जा सकता है, ये आपके शादी के मेनू में एक स्वादिष्ट फिनिश बनाता है.

रसमलाई मैकरॉन

जबकि मैकरॉन ट्रैडिशनल रूप से एक फ्रांसीसी मिठाई है, भारतीय स्वाद के साथ मेरिंग्यू-बेस्ड डेलीकेसी को फिर से बनाया जा सकता है. बस अपनी पसंदीदा देसी मिठाई चुनें और अपने शेफ से इन्सपायर्ड फ्यूजन कन्फेक्शन तैयार करने के लिए कहें.

क्यूंकि मैकरॉन हल्के और स्वादिष्ट होते हैं, इसलिए आपको उन्हें ऐसी मिठाई के साथ मिलाना चाहिए जो तालू पर हल्की हो. रसमलाई मैकरॉन आपके मेनू में एक एक्सीलेंट एडिशन हो सकता है. आप अपने इवेंट के लिए राबड़ी मैकरॉन भी देख सकते हैं.

एक स्वादिष्ट मैंगो मेरिंग्यू केक

ये एक ऐसी डिश है जिसे आम के मौसम में सबसे अच्छा परोसा जाता है. ये इसेंशियल रूप से एक स्टनिंग मेरिंग्यू लेयर के साथ एक आम का केक है.

टैंग के लिए लेमन जेस्ट, मस्कारपोन चीज और ताजी मैंगो प्यूरी दूसरा दिलचस्प एलीमेंट्स हैं जो इस केक को हर अवसर पर बहुत पसंद करते हैं.

पिस्ता लेस तुर्की डिलाइट

वो दिन लद गए जब आपके मेनू में पेस्टी चीजकेक या चॉकलेट सूफल एकमात्र विदेशी डेजर्ट हुआ करते थे. आज, आप पिस्ता के साथ सुगंधित और पौष्टिक तुर्की खुशी का ऑप्शन चुन सकते हैं.

आप अपने शेफ को पकवान की प्रेजेंटेशन में विशेष प्रयास करने के लिए कह सकते हैं और इस डिश के पीछे की साजिश को जोड़ने के लिए ऑर्नेट सिल्वर प्लेटर्स पर इसे परोस सकते हैं.