सेक्स संबंध रखना आज के समय में कितना होता हैं गलत, आइए जानिए

 सेक्स संबंध रखना आज के समय में कितना होता हैं गलत, आइए जानिए

आज के समय में सेक्स के बारे में हर कोई जानना चाहता है. आज के समय में ऐसा कोई  भी नहीं है जो इससे जुड़े ज्ञान को नहीं लेना चाहता हो. वहीं कई बार समय के बदलाव के साथ समाज में रहने वालों की मानसिकता में खुलापन आया है.

आज की युवा पीढ़ी को किसी भी प्रकार के बंधन में बांध पाना बेहद ही मुश्किल है. आज की युवा पीढ़ी को अपने सही और गलत की पहचान है. शादी से पहले सेक्स संबंध रखना व किसी के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहने का फैसला युवा  पीढ़ी का खुद का निजी फैसला होता है.  

पहले के दौर में शादी से पहले किसी के साथ शारीरिक संबंध बनाना गलत समझा जाता था, मगर विशेषज्ञों की मानें तो आज के दौर में हमारी युवा पीढ़ी को इस तरह के संबंधों को रखने में कोई परेशानी नहीं होती है.

क्यों माना जाता है सही:-
शारीरिक जरूरत - कुछ लोग इसको केवल शारीरिक जरूरतों से जोड़ कर देखते हैं. अगर आप अपने साथी के साथ लंबे समय से संबंध में हैं और उसको इस तरह के शारीरिक संबंध बनाने में परहेज नहीं हैं तो आप सेक्स कर सकते हैं.

सेक्सुअल परेशानियों को आसानी से हल कर पाना - अगर आप शादी से पहले सेक्स करते हैं तो आपको सेक्स से जुड़ी कई परेशानियों के बारे में पता चल जाएगा. इससे शादी के बाद होने वाले सेक्स और उससे जुड़ी परेशानियों के लिए आप पहले से ही जागरूक और तैयार हो जाते हैं. 

क्यों माना जाता है गलत:- 

विभिन्न धर्मों में मनाई - लोगो के अनुसार देश में मौजूद कई धर्मों में शादी से पहले सेक्स को गलत बतााय जाता है. धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक यह एक पवित्र कार्य है, जिसमें मन की शुद्धता का होना बेहद जरूरी है. इसलिए सेक्स करने से पहले दो लोगों का शादी के बंधन में बंधना जरूरी होता है. 

सेक्स संबंधी परेशानियां होना -  कुछ लोगों का मनाना है कि अगर आपको सेक्स के बारे में पूरी जानकारी नहीं है और आप बिना किसी सावधानी के शादी से पूर्व ही सेक्स करते हैं तो आपको कई तरह की परेशाानियां हो सकती हैं.