ये 4 प्यारी मिठाइयां जिन्हें आपको अपनी शादी में खानी चाहिए

ये 4 प्यारी मिठाइयां जिन्हें आपको अपनी शादी में खानी चाहिए

अगर आप आमतौर पर भारतीय शादियों में बनाए जाने वाले डेजर्ट की ट्रैडिशनल लिस्ट से ऊब चुके हैं, तो ये समय आपकी सोच को सीमित करने का है.

आखिरकार, हम में से ज्यादातर ने परिवार के हर दूसरे समारोह में गाजर का हलवा, आइसक्रीम के साथ गुलाब जामुन और कुल्फी की एक वाइड रेंज का स्वाद चखा है.

इसलिए अगर आप चाहते हैं कि आपकी शादी के मेहमान आपके मेनू से खुश हों, तो जलेबी जैसे क्लासिक्स से आगे बढ़ने और बदलाव का ऑप्शन चुनने का समय आ गया है.

हम आपके लिए फ्यूजन डेजर्ट की एक डार्लिंग लिस्ट लेकर आए हैं, जिसे आप अपने विवाह समारोह में सभी को रोमांचित करने के लिए परोस सकते हैं.

आयरिश क्रीम फिलिंग के साथ हेजलनट ट्यूल्स

अपने मेनू में कुछ एक्साइटमेंट जोड़ने का एक शानदार तरीका है लिकर टिंटेड डेजर्ट. जबकि रम बॉल्स आपकी थीम के साथ अच्छी तरह से नहीं जा सकते हैं, आप हमेशा हेजलनट ट्यूल्स का ऑप्शन चुन सकते हैं जो बेली के आयरिश क्रीम फिलिंग से भरे होते हैं.

क्यूंकि इन्हें खूबसूरती से प्रस्तुत किया जाता है और इन्हें चलते-फिरते खाया जा सकता है, ये आपके शादी के मेनू में एक स्वादिष्ट फिनिश बनाता है.

रसमलाई मैकरॉन

जबकि मैकरॉन ट्रैडिशनल रूप से एक फ्रांसीसी मिठाई है, भारतीय स्वाद के साथ मेरिंग्यू-बेस्ड डेलीकेसी को फिर से बनाया जा सकता है. बस अपनी पसंदीदा देसी मिठाई चुनें और अपने शेफ से इन्सपायर्ड फ्यूजन कन्फेक्शन तैयार करने के लिए कहें.

क्यूंकि मैकरॉन हल्के और स्वादिष्ट होते हैं, इसलिए आपको उन्हें ऐसी मिठाई के साथ मिलाना चाहिए जो तालू पर हल्की हो. रसमलाई मैकरॉन आपके मेनू में एक एक्सीलेंट एडिशन हो सकता है. आप अपने इवेंट के लिए राबड़ी मैकरॉन भी देख सकते हैं.

एक स्वादिष्ट मैंगो मेरिंग्यू केक

ये एक ऐसी डिश है जिसे आम के मौसम में सबसे अच्छा परोसा जाता है. ये इसेंशियल रूप से एक स्टनिंग मेरिंग्यू लेयर के साथ एक आम का केक है.

टैंग के लिए लेमन जेस्ट, मस्कारपोन चीज और ताजी मैंगो प्यूरी दूसरा दिलचस्प एलीमेंट्स हैं जो इस केक को हर अवसर पर बहुत पसंद करते हैं.

पिस्ता लेस तुर्की डिलाइट

वो दिन लद गए जब आपके मेनू में पेस्टी चीजकेक या चॉकलेट सूफल एकमात्र विदेशी डेजर्ट हुआ करते थे. आज, आप पिस्ता के साथ सुगंधित और पौष्टिक तुर्की खुशी का ऑप्शन चुन सकते हैं.

आप अपने शेफ को पकवान की प्रेजेंटेशन में विशेष प्रयास करने के लिए कह सकते हैं और इस डिश के पीछे की साजिश को जोड़ने के लिए ऑर्नेट सिल्वर प्लेटर्स पर इसे परोस सकते हैं.


अपने दांतों से है प्यार तो सही Toothbrush का करे चुनाव, इन बतों का रखे ध्यान

अपने दांतों से है प्यार तो सही Toothbrush का करे चुनाव, इन बतों का रखे ध्यान

 Buying a Toothbrush: हर रोज नींद से जगने के बाद हम सबसे पहले जिस चीज का इस्तेमाल करते हैं वो है टूथब्रश. हम टूथब्रश का रोजाना इस्तेमाल करते हैं लेकिन हमारा कभी भी इस ओर ध्यान नहीं जाता है कि यह हमारे दांतो और मसूड़ों के लिए सही है या नहीं. यही वजह है कि इसे खरीदते समय हम सबसे ज्यादा लापरवाही कर जाते हैं. अक्सर हम सस्ते के चक्कर में खराब टूथब्रश खरीद लेते हैं.

लेकिन क्या आपको पता है कि अगर हमारा टूथब्रश सही नहीं होगा तो यह हमारे दांतो और मसूड़ों को भारी नुकसान पहुंचा सकता है. इसलिए टूथब्रश खरीदते समय कुछ बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए. ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि आपको किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए. चलिए जानते हैं.

सॉफ्ट ब्रिसल्स चुनें- टूथब्रश वही अच्छा होता है जिसके ब्रिसल्स बिल्कुल सॉफ्ट हों. ऐसे ब्रिसल्स वाले टूथब्रश से मसूड़े डैमेज नहीं होते हैं. वहीं अगर टूथब्रश के ब्रिसल्स हार्ड होते हैं तो मसूड़े छुल जाते हैं जिसके कारण मसूड़ों में ब्लीडिंग होना, दर्द होना शुरू हो जाता है. इसलिए टूथब्रश खरीदते समय सॉफ्ट ब्रिसल्स वाला ब्रश ही चुनें.

ग्रिप वाले टूथब्रश- मार्केट में कई तरह के टूथब्रश उपलब्ध हैं जिनमें से कुछ में रबर ग्रिप होती है तो कुछ में नहीं होती हैं एक अच्छा ब्रश खरीदना चाहती हैं तो ग्रिप वाले ब्रश ही खरीदें क्योंकि यह पकड़ को बनाए रखने में मदद करते हैं और दातों बेहतर तरीके से साफ करते हैं.

ब्रांड का रखें ध्यान- बिना ब्रांड वाले ब्रश लेने बचें. इस तरह के टूथब्रश के ब्रसल्स से लेकर किसी तरह की टेस्टिंग नहीं हुई होती है और इन्हे सिर्फ बेचने के लिहाज से बाजार में उतारा जाता है. ऐसे में ये दांतों के लिए नुकसानदायक साबित हो सकते हैं.