जापान में इस थीम पार्क में मिल रहे हैं स्टीकर मास्क, जानिए क्यों

जापान में इस थीम पार्क में मिल रहे हैं स्टीकर मास्क, जानिए क्यों

अगर आप रोलर कोस्टर पर बैठेंगे तो लाजमी-सी बात है कि आपकी चीख निकल जाएगी.  लेकिन, कोरोनावायरस संकट के दौरान चीखने से संक्रमित लोगों से बूंदों का प्रसार होने कि सम्भावना है. 

ऐसे में इस समस्या से निपटने के लिए जापान के थीम पार्क में एक चीखने जैसे चेहरा का स्टीकर लोगों को दिया जा रहा है. इस स्टीकर को मास्क पर लगाकर ऐसा लगेगा कि आप जोर से चीख रहे हैं व साथ ही इससे संक्रमित बूंदों का प्रसार भी रुकेगा. 

कई प्रकार के स्टीकर हैं मौजूद-
जापान के ग्रीनलैंड नामक थीम पार्क ने नए स्टीकर मास्क की कुछ फोटोज़ अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर वेबसाइट पर साझा की है. यहां आने वाले लोग अपनी मर्जी से कोई भी स्टीकर चुन सकते हैं. यहां कई प्रकार के चीखने जैसे मुंह वाले स्टीकर उपस्थित हैं. थीम पार्क के फेसबुक पेज पर लिखा है, यह ग्रीनलैंड का नया चीखने का स्टाइल है. थीम पार्क ने यूट्यूब पर भी एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें नए स्टीकर मास्क दिखाई दे रहे हैं. हालांकि, ये मास्क थोड़ा अजीब लगता है, लेकिन यह अतिथियों को बहुत ज्यादा उत्साहित कर रहा है. 

न चीखने का आदेश दिया गया-
जापान के थीम पार्क में कोरोनावायरस के मद्देनजर नहीं चीखने का आदेश लागू किया गया है. चीखने से संक्रमित बूंदों का प्रसार होने कि सम्भावना है. लेकिन, रोलर कोस्टर पर बैठकर न चीखना लोगों को रास नहीं आ रहा था. नए स्टीकर मास्क से लोग सुरक्षित ढंग से अपने भावनाओं को जाहीर कर सकेंगे.