मेष राशि वालों के लिए बुध का परिवर्तन आर्थिक सफलता देगा, सम्मान में वृद्धि होगी

मेष राशि वालों के लिए बुध का परिवर्तन आर्थिक सफलता देगा, सम्मान में वृद्धि होगी

12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं। अगर आपकी राशि के बारे में आज का दिन अच्छा है, तो आप उसे सेलिब्रेट कर सकते हैं, वहीं अगर आज का दिन आपके लिए खराब है तो आप पंडित जी के दिए गए सुझावों को अपनाकर कुछ अच्छा कर सकते हैं।

आज का पंचांग

दिन: शुक्रवार, वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, चतुर्थी का राशिफल।

आज का राहुकाल: प्रात: 10:30 बजे से 12:00 बजे तक।

आज का दिशाशूल: पश्चिम।

आज का पर्व एवं त्योहार: श्री गणेश चतुर्थी व्रत।

विशेष: सती अनसुइया जयंती।

राशिफल

मेष: बुध का परिवर्तन आर्थिक मामलों में सफलता देगा। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे।


वृष: राहु और बुध की युति स्वास्थ्य के लिए उत्तम है, लेकिन मन अशांत रहेगा। संभव हो तो मछलियों को जीवनदान दें। जीवनसाथी का सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा।

मिथुन: बुध का परिवर्तन स्वास्थ्य को प्रभावित करेगा। स्पर्श रोग कष्टदायी होगा। दांपत्य जीवन में व्यवधान आ सकता है। संयम बरतें। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी।

कर्क: जल दान करें। आर्थिक मामलों में सफलता देगा। तनाव कम होगा। उच्च अधिकारी या पिता का सहयोग मिलेगा। किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास बढ़ेगा।


सिंह: राजनीतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। व्यर्थ की उलझनें हो सकती हैं। पिता या धर्म गुरु का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। नए संबंध बनेंगे।

कन्या: बुध का परिवर्तन सुखद होगा। रुका हुआ कार्य संपन्न होगा। स्वास्थ्य में आशातीत सुधार होगा। सामाजिक कार्यों में रुचि लेंगे। किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा।

तुला: बुध का परिवर्तन स्वास्थ्य को प्रभावित करेगा। लापरवाही घोर कष्ट दे सकती है। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी। संयम से काम लें।


वृश्चिक: उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। सामाजिक कार्यों में रुचि लेंगे। रिश्तों में निकटता आएगी। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। आर्थिक प्रयासों में सफलता मिलेगी।

धनु: बुध का परिवर्तन स्वास्थ्य के लिए कष्टदायी है। दांपत्य जीवन एवं अन्य व्यावसायिक कार्यों में भी व्यवधान उत्पन्न करेगा। संयम बरतें और ईश्वर की आराधना करें।

मकर: बुध का परिवर्तन संतान के दायित्व की पूर्ति में सहायक होगा। रिश्तों में मजबूती आएगी। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। जीविका के क्षेत्र में आशातीत प्रगति होगी।

कुंभ: बुध का परिवर्तन पारिवारिक कार्यों में व्यस्तता देगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। व्यर्थ की आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

मीन: बुध का परिवर्तन दूसरे से सहयोग लेने में सफलता देगा। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। किया गया पुरुषार्थ सफल होगा।


नहाते समय सबसे पहले शरीर के इस अंग पर डालें पानी

नहाते समय सबसे पहले शरीर के इस अंग पर डालें पानी

रोजाना नहाने से बॉडी काफी फ्रेश महसूस करती है। नहाने से शरीर के बैक्टीरिया तो हटते ही हैं साथ ही इससे व्यक्ति रिफ्रेशिंग भी महसूस करता है। आयुर्वेद में तो नहाने का बहुत महत्व बताया गया है। नहाने से शरीर की ऊर्जा बढ़ती है और आलस दूर होता है। कई बार नहाने के बाद भी आप फ्रेश महसूस नहीं करते हैं और आलस आता है। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिसे अपनाने से आप अच्छा महसूस करेंगे।

शरीर के इस हिस्से में डालें सबसे पहले पानी
अधिकतर लोग नहाते समय सबसे पहले सिर पर पानी डालते हैं। ऐसा करने से दिमाग की नसों को नुकसान पहुंच सकता है। इसलिए नहाते समय सबसे पहले पैरों पर पानी डालें। ऐसा करने से आप पानी के तापमान को भांप लेते हैं। इसके अलावा अगर आप स्ट्रेस से जूझ रहे हैं तो सिर झुकाकर पहले पीछे गर्दन पर पानी डालें। इसके बाद पूरे शरीर पर पानी डालें। ऐसा करने से स्ट्रेस और दर्द दूर होता है।

दिन के इस समय ना नहाएं
अधिकतर लोग दिन में किसी भी समय नहा लेते हैं। अगर आप भी ऐसा ही कुछ करे हैं तो आपको बता दें कि खाना खाने या नाश्ता करने के बाद कभी नहीं नहाना चाहिए। आयुर्वेद के मुताबिक, शरीर की गर्मी या पाचन अग्नि खाना पचाती है। नहा लेने से ये प्रभावित होती है और खाना नहीं पच पाता। 


1,500 रुपये से कम कीमत में आते हैं ये शानदार नेकबैंड ईयरफोन       600mAh की पावरफुल बैटरी के साथ भारत में लॉन्च हुआ ZOOOK का नया वायरलेस माउस       महंगी हुईं आपकी चहेती Mahindra SUVs, जानिए कीमत       Volkswagen T-Roc की बुकिंग शुरू, जानिये कब से मिलेगी डिलीवरी       सिंगल चार्ज में 450 किलोमीटर दौड़ेगी Renault Megane-e SUV, जानें दमदार फीचर्स       Mahindra के बाद अब महंगी होंगी Tata की कारें, जानें नई कीमतें       Honda H’ness CB350 के दाम में फिर हुआ इजाफा, जानें कीमत       Husqvarna Vitpilen 701 स्पेशल एडिशन मॉडल से उठा पर्दा       Covid-19 महामारी के दौरान इमरजेंसी में अगर कार से कर रहे हैं लंबा सफर       सोने के दाम में तेजी, चांदी की कीमत काफी बढ़ी, जानें       IPL में मिले पैसों से अपने पिता का इलाज करवा रहा है ये युवा गेंदबाज, कहा...       IPL 2021 में हर टीम की तरफ से किस गेंदबाज ने लिए सबसे ज्यादा विकेट       इंग्लैंड दौरे और WTC Finals के लिए भारतीय टीम का ऐलान       CSK के इस गेंदबाज की IPL 2021 में जमकर हुई धुनाई       IPL बीच में हुआ स्थगित, अब किस टीम के खिलाफ और कहां मैच खेलेगी टीम इंडिया       Rishabh Pant की गर्लफ्रेंड Isha Negi ने इस खास अंदाज में कही दिल की बात       IPL: टीम के खिलाड़ियों के लिए दिया ये बड़ा 'बलिदान', सोशल मीडिया पर छा गए धोनी       भारतीय क्रिकेटरों को केवल कोविशील्ड वैक्सीन लेने की सलाह       आज हो सकता है भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान       इस खिलाड़ी की वाइफ ने दी खुशखबरी, घर में आया ये नया मेहमान