रोमांटिक पार्टनर पाना चाहते है तो इन राशियों के लोग है सबसे परफेक्ट!

रोमांटिक पार्टनर पाना चाहते है तो इन राशियों के लोग है सबसे परफेक्ट!

लड़का हो या लड़की हर कोई खूबसूरत, ईमानदार और रोमांटिक पार्टनर पाने की इच्छा रखता है। शादीशुदा रिश्ते को सफल बनाने के लिए उसमें रोमांस का होना बहुत जरूरी है लेकिन हर इंसान का स्वभाव अलग-अलग होता है। कुछ लोग रोमांटिक होते है तो कुछ नहीं। मगर आज हम आपको कुछ ऐसी राशियों के बारे में बताने जा रहें है, जोकि बेहद रोमांटिक होती है। इन राशियों के लोग रोमांटिक और केयरिंग होने के कारण अपने पार्टनर का बेहद ख्याल रखते है। अगर आप रोमांटिक पार्टनर पाना चाहते है तो इन राशियों के लोग सबसे परफेक्ट है।

1. वृष
केयरिंग और भरोसेमंद होने के साथ-साथ इन राशियों के लोग बेहद रोमांटिक भी होते है। रोमांस के मामले में यह अपने पार्टनर को कभी निराश नहीं करते। इसके अलावा इस राशि के लोग अपने पार्टनर के लिए नए-नए सरप्राइज भी प्लान करते रहते है।

2. सिंह
रोमांस के मामले में इस राशि के लोग सबसे अच्छे पति साबित होते है। अपने परिवार का अच्छी तरह से ख्याल रखने के साथ-साथ इस राशि के लोग पार्टनर के लिए कुछ न कुछ नया सोचते रहते है।

3. तुला
शादी के कई सालों बाद भी इस राशि के लोग रिश्ते में प्यार और रोमांस बनाए रखते है। अपने पार्टनर को सरप्राइज या डिनर प्लान के साथ उन्हें खुश करना इस राशि के लोगों को अच्छे से आता है।

4. धनु
रोमांटिक होने के साथ-साथ इस राशि के लोग काफी प्रैक्टिकल भी होते है। मगर इस राशि के लोग अपनी शादीशुदा लाइफ में प्यार को बरकरार रखना बखूबी जानते हैं।

5. मकर
अगर आप इस राशि के लड़के या लड़की को डेट कर रहे हैं तो आप बहुत ज्यादा लकी होते है। इस राशि के लोग बुढ़ापे तक अपने प्यार और रोमांस को बरकरार रखते है।


शनिवार के दिन करें ये उपाय,दूर होंगी नौकरी पाने की सभी बाधाएं

शनिवार के दिन करें ये उपाय,दूर होंगी नौकरी पाने की सभी बाधाएं

शनिदेव को न्याय और दण्ड का देवता माना जाता है। मान्यता है कि शनिदेव प्रत्येक व्यक्ति को उसके कर्मों के अनुरूप फल प्रदान करते हैं। लेकिन कई बार व्यक्ति को कुण्डली में व्याप्त शनिदोष के कारण कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसी कारण कई बार बहुत परिश्रम करने के बाद भी व्यक्ति को नौकरी में सफलता नहीं मिल पाती है। या फिर उसमें कई बाधाओं का सामना करना पड़ता है। भारतीय ज्योतिष में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जिनकों अपना कर शनिदोष को शांत किया जा सकता है। इन उपायों को अपना कर नौकरी में आने वाली बाधा को दूर किया जा सकता है। आइए जानते हैं शनिदेव को प्रसन्न करने के कुछ ऐसे उपाय जिन्हें अपनाने से नौकरी में आने वाली बाधाओं को दूर किया जा सकता है...


1- शनिवार के दिन 11 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें। मान्यता है कि हनुमान जी के प्रसन्न होने से शनिदेव स्वयं प्रसन्न होते हैं और सारी दिक्कतें दूर करते हैं।

2- व्रत के शनिवार को सुबह उठकर सरसों के तेल में अपनी छाया देख कर छायादान कर दें। और शाम को पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दिया जलाएं।

3- अगर शनि की कृदृष्टि के कारण नौकरी में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है तो शनिवार का व्रत रखना लाभदायक होता है। कम से कम 7 शनिवार लगातार शनिवार का व्रत करने से सारी बाधाएं दूर होती हैं।


4- अगर नौकरी में प्रमोशन की समस्या है तो चींटियों को शनिवार के दिन आटा खिलाएं। ऐसा करने से प्रमोशन में आने वाली बाधा दूर होगी।

5- शनिवार के दिन 11 गरीब और जरूरतमंद लोगों को खाना खिलाएं और दान करें। ऐसा करने से नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में आने वाली समस्या दूर होती हैं।