घर में कैसे बनाये बाजार जैसा सैंटा केक, जानिए

घर में कैसे बनाये बाजार जैसा सैंटा केक, जानिए

क्रिसमस डे में सिर्फ एक दिन बाकी है. इसके लिए बाजार में चारों तरफ तैयारियां जोरों से चल रही हैं. चर्च से लेकर बाजार तक हर तरफ रौनक है. घरों में बच्चे सिर पर सैंटा की टोपी लगाए घूम रहे हैं. बच्चों को वर्षों भर इस त्योहार का इंतजार रहता है. दरअसल इस दिन सभी बच्चों को सरप्राइज गिफ्ट जो मिलते हैं. उन्हें इंतजार रहता है कि सैंटा रात को आएंगे व भर-भर के उनका मनचाहा गिफ्ट लाल मोजे में रखकर चले जाएंगे. बच्चों के साथ ही बड़ों को भी गिफ्ट के अतिरिक्त क्रिसमस केक का इंतजार रहता है.

क्रिसमस में केक का बहुत ज्यादा महत्व होता है. इसके लिए बाजार भी पूरी तरह से तैयार रहता है. बहुत ज्यादा समय पहले से ही बेकर्स भिन्न-भिन्न प्रकार के केक बनाने की तैयारियों में लग जाते हैं. इसमें लाल लाइट में सैंटा क्लाॅज की टोपियां, ड्रेसेज, स्वीट्स, टॉफीज, गिफ्ट्स, कुकीज, मास्क, घंटियां, स्टार व बॉल के आकार वाले केक की सबसे ज्यादा डिमांड होती है.

अट्टा बाजार है बेस्ट अाॅप्शन

अगर आप नोएडा में रह रहे हो तो अट्टा बाजार बेस्ट ऑप्शन है. यहां पर आपको सैंटा पेंसिल, सैंटा कैप व सैंटा मास्क के आकार में कई प्रकार के केक मिल जाएंगे. अगर आपका बजट थोेड़ा ज्यादा है तो इसमें कई फ्लेवर व सजावट वाले केक नोएडा स्थित किसी भी मॉल में मिल जाएंगे. इनकी मूल्य 250 रुपए से हजारों तक है.

घर में बनाते हैं केक

क्रिसमस-डे पर बच्चों के साथ बड़ों में भी केक खाने की एक्साइमेंट होती है. कुछ लोग जहां बेकर्स से रेडिमेट केक बनवाते हैं तो वहीं, कुछ लोग इसे घर में ही अपने अंदाज में बनाना पसंद करते हैं. इसके लिए सामान बाजार में सरलता से मिल जाता है.