ओस्ट्रावा के एक अस्पताल में हुई गोलीबारी की घटना, जाने पूरी खबर

 ओस्ट्रावा के एक अस्पताल में हुई गोलीबारी की घटना, जाने पूरी खबर

चेक गणराज्य (Czech Republic) के ओस्ट्रावा (Ostrava) से एक बड़ी समाचार सामने आई है. ओस्ट्रावा के एक अस्पताल में गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया है. इस हमले में छह लोग मारे गए हैं. पुलिस संदिग्ध हमलावर की तलाश में जुट गई है व इर्द-गिर्द के इलाकों पर सुरक्षा बढ़ा दी है.

बताया जा रहा है कि हमलावर ने मंगलवार प्रातः काल चेक गणराज्य के उत्तरपूर्वी हिस्से के यूनिवर्सिटी अस्पताल ओस्ट्रावा में हमले को अंजाम दिया. चेक गणराज्य की पुलिस ने प्रारम्भ में बोला कि चार लोग मारे गए व दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए.

हालांकि दोनों ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया. चेक गणराज्य के पीएम बाल्कन बेबिस (Prime Minister Andrej Babis) ने हमले की पुष्टि की है. रिपोर्ट के मुताबिक, शूटिंग की यह घटना अस्पताल के ट्रामाटोलॉजी वार्ड में हुई है.

पुलिस ने ट्विटर पर जारी की हमलावर की तस्वीर

अस्पताल का संचालन करने वाले ओस्ट्रावा तकनीकी विश्वविद्यालय ने बोला कि क्रिमिनल ने लाल जैकेट पहन रखा था. पुलिस ने ट्विटर पर संदिग्ध बंदूकधारी की एक तस्वीर जारी की है, जिसमें हमलावर को खोजने में सार्वजनिक सहायता का अनुरोध किया गया है. पुलिस ने यह भी चेतावनी दी है कि वह एक खतरा आदमी है.

इस घटना के बाद से विश्वविद्यालय परिसर को लॉकडाउन कर दिया गया है. गृह मंत्री जान हैमसेक (Interior Minister Jan Hamacek) ने बोला कि इमरजेंसी सेवाओं के लिए तेजी से सुरक्षा इकाई व पुलिस हेलीकॉप्टर तैनात किए गए हैं.

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि अस्पताल को स्वचालित हथियारों से लैस पुलिस अधिकारियों द्वारा संरक्षण में लिया गया था. पुलिस ने यह भी बोला कि उन्होंने अलावा सुरक्षा के लिए अलावा जवानों को तैनात किया है.