पेट दर्द की शिकायत पर जो हुआ डॉक्टर्स हुए हैरान

पेट दर्द की शिकायत पर जो हुआ डॉक्टर्स हुए हैरान

नई दिल्ली: थाईलैंड से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है जहां एक आदमी के प्राइवेट पार्ट से 59 फीट कीड़ा निकाला गया। ऐसा मामला देखकर डॉक्टर्स भी हैरान रह गए। डॉक्टर्स को भी उम्मीद नहीं थी कि उस आदमी के पेट से इतना भारी कीड़ा निकल सकता है। आइये जानते है क्या है पूरा मामला।

पेट में दर्द का कारण
यह पूरा मामला थाईलैंड का है। जहां  67 साल के एक शख्स को काफी समय से पेट में दर्द और पेट फूलने की शिकायत रही। जिसके बाद उसने डॉक्टर को इस बात की जानकारी दी। डॉक्टर ने उस शख्स का चेकअप कराया और फिर कुछ ऐसा हुआ जिसकी डॉक्टर ने उम्मीद नहीं की। डॉक्टर ने प्राइवेट पार्ट में 59 फीट कीड़ा (परजीवी) पाया, जिसे किसी तरह पीछे के रास्ते से निकाला गया। इस मामले को देख डॉक्टर्स भी हैरान रह गए।

डॉक्टर्स भी हैरान
थाईलैंड के नोंगखाई प्रांत में पैरासिटिक डिजीज रिसर्च सेंटर में उन्होंने इसकी जांच कराई। जहां जांच के दौरान उस शख्स के प्राइवेट पार्ट में परजीवी पाया गया। जिसको लेकर रिसर्च सेंटर के प्रवक्ता ने बताया कि 18 मीटर से अधिक लंबा परजीवी पाया गया है। यह परजीवी कच्चा मांस खाने से पेट में पहुंच जाता है और यह 30 से अधिक वर्षों तक मनुष्यों में रह सकते हैं। लेकिन वर्तमान में यह काफी लंबे समय तक जीवित नहीं रह सकते हैं क्योंकि इसके लिए अब बेहतर दवाएं उपलब्ध है।


अमेरिका-ईरान के बीच अगले सप्ताह शुरू होगी वार्ता, परमाणु समझौते का मुख्य बिंदु

अमेरिका-ईरान के बीच अगले सप्ताह शुरू होगी वार्ता, परमाणु समझौते का मुख्य बिंदु

रान और अमेरिका के बीच अप्रत्यक्ष वार्ता अगले सप्ताह शुरू होगी। अमेरिका के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस सप्ताह यूरोपियन यूनियन, चीन और रूस के साथ हुई वार्ता के बाद इस संबंध में कुछ प्रगति हुई है।

ज्ञात हो कि 2015 के परमाणु समझौते पर लौटने के लिए अमेरिका द्वारा वार्ता शुरू की गई है। इससे पहले ईरान पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लगाए गए प्रतिबंधों को हटाने की मांग कर रहा है।

अमेरिका के विदेश मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार इस सप्ताह जो वार्ता हुई है। उसके कुछ सार्थक परिणाम आए हैं। माना जा रहा है कि अगले सप्ताह वियना में अप्रत्यक्ष रूप से वार्ता शुरू हो जाएगी। हालांकि इस वार्ता में अभी और अधिक आगे बढ़ने की जरूरत है।

उक्त अधिकारी का कहना है कि ईरान अपने दायित्वों का पालन करता है, तो हम भी प्रतिबंध हटाने को तैयार हैं। ऐसा नहीं है कि सभी प्रतिबंध तर्क संगत नहीं हैं। कुछ ऐसे भी प्रतिबंध हैं तो वैध प्रतिबंध हैं। ईरान को इन सारी स्थितियों को समझना होगा। अधिकारी के अनुसार वार्ता के लिए सकारात्मक माहौल तैयार किया गया है। उम्मीद है कि अगले सप्ताह वियना में वार्ता बेहतर माहौल में आगे बढ़ेगी।


आज है अप्रैल माह का पहला प्रदोष व्रत, जानें शुभ मुहूर्त और महत्व       क्या आप भी करते हैं खाना खाते समय ये गलतियां तो मां लक्ष्मी हो सकती हैं नाराज       गुरुवार को रखने जा रहे हैं व्रत तो इन बातों का रखें खास ख्याल       करें काले तिल के ये उपाय, घर में आती है सुख-समृद्धि       कब से शुरू हो रहा है रमजान का पवित्र महीना, जानें यहां       ताइवान अधिकारी के साथ सरकार के संबंधों को मिलेगा बढ़ावा       अमेरिका-ईरान के बीच अगले सप्ताह शुरू होगी वार्ता, परमाणु समझौते का मुख्य बिंदु       कोरोना संक्रमण के चलते दूसरे देशों को टीके की आपूर्ति कम कर सकता है भारत : गावी प्रमुख       अमेरिकी सांसद ने 'क्वाड प्लस फ्रांस' नौसेना अभ्यास को सराहा       वर्जीनिया में एलजी पद की दौड़ में शामिल पुनीत अहलूवालिया के पक्ष में उतरे कपिल देव       मध्य प्रदेश सीएम शिवराज ने बढ़ते कोविड मामलों पर जताई चिंता, बोले...       दुनियाभर के 27 अमीर देशों में 25 गुना तेज टीकाकरण       बढ़ते संक्रमण को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार अलर्ट, रेलवे स्टेशनों और हवाई अड्डों पर RT- PCR परीक्षण की तैयारी       आम की यह किस्म बारहों महीने देती है फल, राजस्थान के इस किसान ने किया विकसित       झारखंड और यूपी के कई इलाकों में हुई बारिश, जानें अपने राज्य का मौसम       पेट्रोल डीजल की खूब बचत करती हैं ये 4 कारें, इनका माइलेज है सबसे ज्यादा       नई किआ Seltos से लेकर हुंडई Alcazar तक, अप्रैल में लॉन्चिंग को तैयार ये धाकड़ एसयूवीज !       इन SUVs को जमकर खरीद रहे ग्राहक, कीमत है कम और फीचर्स हैं ज्यादा       फ्यूल सेविंग गैजेट्स के बारे में ये बाते नहीं जानते होंगे आप, जानें       ये हैं भारत की सबसे सस्ती फैमिली कारें, 7 लोगों का परिवार आसानी से हो जाएगा इनमें फिट