स्वास्थ्य इमरजेंसी प्रोग्राम के प्रभारी माइकल रयान ने दिया यह बड़ा बयान

स्वास्थ्य इमरजेंसी प्रोग्राम के प्रभारी माइकल रयान ने दिया यह बड़ा बयान

स्वास्थ्य इमरजेंसी प्रोग्राम के प्रभारी माइकल रयान ने बोला कि चाइना ने कुछ ही दिनों के भीतर विशेष अस्पताल बनाए हैं व नए कोरोनो वायरस निमोनिया से ग्रस्त मरीजों को भर्ती कर उनका इलाज करना प्रारम्भ किया।

 यह न केवल चाइना की असाधारण एकजुटता को दर्शाता है, बल्कि लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए चाइना सरकार के दृढ़ संकल्प को भी जाहिर करता है। चाइना में 10 दिनों के भीतर विशेष अस्पताल बनाने व कई जगहों को अस्पताल में बदलने के कदमों को लेकर रयान ने बोला कि यह बहुत बड़ी परियोजना है।  

चीन (China) ने कुछ ही दिनों में अस्पताल बनाकर उल्लेखनीय काम किया है। नए अस्पताल न केवल मरीजों को उचित इलाज प्रदान कर सकते हैं, बल्कि इससे समुदायों को संक्रमण से बचाया जा सकता है। उन्होंने बोला कि अस्पतालों के पूरा होने के बाद चाइना के अन्य हिस्सों से समर्थन देने के लिए कई चिकित्सा कर्मचारी वुहान आए हैं। चीनी लोगों ने असाधारण एकजुटता दिखाई है।

रयान ने बोला कि डब्ल्यूएचओ द्वारा गठित एक अंतर्राष्ट्रीय विशेषज्ञ दल जल्द ही चाइना जाएगी, जिसके विशेषज्ञ विभिन्न राष्ट्रों के होंगे व वैक्सीन और दवा का अध्ययन, सार्वजनिक स्वास्थ्य आदि क्षेत्रों में कार्य करते हैं। वे चाइना में महमारी से निपटने के अनुभव सीखेंगे व पूरी संसार में साझा करेंगे।