जानिए क्यो, अमरीका का न्यू ऑरलियन्स क्षेत्र दहल उठा

जानिए क्यो, अमरीका का न्यू ऑरलियन्स क्षेत्र दहल उठा

अमरीका के कई शहरों में हाल के दिनों में एक के बाद एक गोलीबारी और चाकू से हमलों की कई घटनाएं सामने आई है. अब एक बार फिर से रविवार को गोलीबारी की घटना से अमरीका का न्यू ऑरलियन्स क्षेत्र दहल उठा.

रविवार की प्रातः काल तड़के अमरीका के मशहूर न्यू ऑरलियन्स में फ्रेंच क्वार्टर के किनारे गोलीबारी की घटना में 11 लोग घायल हो गए हैं. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि अमरीका के सबसे लोकप्रिय पर्यटन केंद्रों में से एक न्यू ऑरलियन्स के फ्रेंस क्वार्टर में गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया. गोलीबारी की इस घटना में 11 लोग घायल हो गए हैं.

 

पुलिस ने बताया कि घायलों में से दो की हालत गंभीर है. बता दें कि अमरीकी समयानुसार गोलीबारी की घटना प्रातः काल के 3 बजे अंजाम दिया गया.

कंसास व टेक्ससा में हुई थी गोलीबारी

बता दें कि बीते रविवार को अमरीका के मिसौरी में कंसास शहर के एक बार में गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया था. इस हमले में चार लोगों की मृत्यु हो गई थी, जबकि पांच अन्य लोग घायल हो गए थे.

मालूम हो कि अमरीका में हाल के दिनों में कई बार गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया है. इससे पहले अमरीका के टेक्सास में वॉलमार्ट स्टोर पर गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया था. इस घटना में 20 लोगों के मारे गए थे. इसके साथ ही 26 लोगों के घायल हो गए थे.

 

इसके अतिरिक्त अगले ही दिन ओहियो के डेटन में गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया था. इस हमले में नौ लोग मारे गए थे, जबकि 16 लोगों को चोट आईं थीं.

एक हफ्ते बाद वेस्ट शिकागो की एक स्ट्रीट पार्टी में एक बंदूकधारी ने अंधाधुंध फायरिंग की थी, जिसमें 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. साथ ही दक्षिणी कैरोलिना में भी हमले को अंजाम दिया गया था, जिसमें 2 लोगों की मृत्यु हो गई थी.