पाक के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ जूझ रहे स्वास्थ्य समस्या से

पाक के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ जूझ रहे स्वास्थ्य समस्या से

पाक के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ स्वास्थ्य समस्या से जूझ रहे हैं. उन्हें दुबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार मुशर्रफ को दिल की बीमारी है. वह ब्लड प्रेशर की समस्या से परेशान हैं. बताते चलें कि मुशर्रफ 2016 से दुबई में उपचार करा रहे हैं. 

तब से वह अपने देश वापस नहीं लौटे हैं. उनके विरूद्ध पाक में राजद्रोह का मुद्दा चल रहा है व एजेंसियां उनके स्वदेश लौटने का इंतजार कर रही हैं.

बीते माह इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने विशेष न्यायालय को इस मुद्दे में अपना निर्णय सुनाने से रोक दिया था. विशेष न्यायालय ने तीन नवंबर 2007 को आपाताकाल की घोषणा के मुद्दे में मुशर्रफ के विरूद्ध दायर मुद्दे में 19 नवंबर को सुनवाई पूरी कर ली थी. न्यायालय को 28 नवंबर को इस मुद्दे में निर्णय देना था.

मुशर्रफ अगर दोषी पाए गए तो उन्हें मृत्युदंड या आजीवन जेल की सजा हो सकती है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने विशेष न्यायालय को मुशर्रफ के विरूद्ध दायर इस मुद्दे में निर्णय सुनाने से रोक दिया. पाकिस्तान सरकार ने सोमवार को एक याचिका दायर की थी. इसमें विशेष न्यायालय को 28 नवंबर को निर्णय सुनाने से रोकने की अपील की थी.

यह मुद्दा तत्कालीन पाक मुस्लिम लीग-नवाज सरकार में दायर किया गया था. उनके विरूद्ध 2013 में देशद्रोह का मुद्दा दर्ज किया गया था. 31 मार्च 2014 को मुशर्रफ को आरोपी घोषित किया गया था. उसी वर्ष सितंबर में अभियोजन ने विशेष न्यायालय में उनके विरूद्ध सभी सबूत पेश किए.