चाइना: सैटेलाइट ने 14000 से अधिक छवि डेटा किये प्राप्त

चाइना: सैटेलाइट ने 14000 से अधिक छवि डेटा किये प्राप्त

चाइना द्वारा हाल ही में लॉन्च किए गए सैटेलाइट ने कुछ फोटोज़ भेजी हैं. इसके बाद चीनी राजकीय अंतरिक्ष ब्यूरो ने जीएफ-7 उपग्रह द्वारा भेजे गए पहले 22 स्टीरियो इमेजिंग तस्वीर सार्वजनिक किए. आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि 3 नवंबर को पास प्रक्षेपण होने के बाद जीएफ-7 उपग्रह ने 14000 से अधिक छवि डेटा प्राप्त किए हैं.

क्या है इन तस्वीरों में?

तस्वीरों में पेइचिंग कैपिटल इंटरनेशनल एयरपोर्ट, ताशिंग हवाई अड्डे, येनछीहू झील, आनह्वी प्रांत की चिंग काऊंटी, क्वांगतोंग प्रांत के यांगछुन शहर व शानतोंग प्रांत के हचे शहर आदि क्षेत्रों के ऑथोर्फोटो नक्शा, स्टीरियो एपिपोलर छवि व डिजिटल सतह मॉडल उत्पाद शामिल हैं. सभी की सूक्ष्मता एक मीटर से भी कम है.

सैटेलाइट ने 14000 से अधिक छवि डेटा प्राप्त किए

आपको बता दें कि जीएफ-7 उपग्रह चाइना का पहला मीटर से कम सूक्ष्मता वाला नागरिक ऑप्टिकल ट्रांसमिशन टाइप स्टीरियो मैपिंग सैटेलाइट है व सिविल मैपिंग में उच्चतम सटीकता वाला उपग्रह है. 3 नवंबर को पास प्रक्षेपण होने के बाद जीएफ-7 उपग्रह ने 14000 से अधिक छवि डेटा प्राप्त किए. अब उपग्रह कक्षा में परीक्षण करने के चरण में है. प्रारंभिक परिणाम की दृष्टि से उपग्रह पूर्व निर्धारित सूचकांक पर पहुंच सकता है.