सूडान के खार्तोउम में एक सेरेमिक फैक्‍ट्री में हुए धमाके में इतने हिंदुस्तानियों की हो गई मृत्यु 

सूडान के खार्तोउम में एक सेरेमिक फैक्‍ट्री में हुए धमाके में इतने हिंदुस्तानियों की हो गई मृत्यु 

सूडान के खार्तोउम में एक सेरेमिक फैक्‍ट्री में हुए धमाके में 18 हिंदुस्तानियों की मृत्यु हो गई है. जो जानकारी दूतावास की ओर से दी गई है उसके अनुसार मरने वालों में छह, तमिलनाडु के निवासी हैं. 

तमिलनाडु के सीएम के पलानसामी ने पीएम नरेंद्र मोदी से बोला है कि वह अधिकारियों को इस मुद्दे में आदेश दें ताकि हादसे की विस्तृत जानकारी मिल सके. इसके अतिरिक्त सूडान में स्थित दूतावास की ओर से भी एक इमरजेंसी नंबर जारी किया गया है.

सुडान में एक फैक्‍ट्री में एलपीजी टैंकर में धमाका हो गया था, जिसकी वजह से यहां पर कई लोगों की मृत्यु हो गई है. खार्तोउम में स्थित भारतीय दूतावास की ओर से जो जानकारी दी गई है उसमें बोला गया है कि सीला नाम की एक सेरेमिक फैक्‍ट्री में एलपीजी टैंकर में धमाके की वजह से कई लोग घायल हो गए हैं. यहां पर लगभग 50 से अधिक भारतीय भी कार्य करते हैं. जो रिपोर्ट्स आई हैं उसमें कई लोगों की मृत्यु होने की संभावना है.

जो इमरजेंसी नंबर दूतावास की ओर से जारी किया गया है वह सूडान का है व नंबर है- +249-921917471. यह 24 घंटे ऑपरेट होने वाला इमरजेंसी नंबर है व इस पर फ़ोन करके कोई भी जानकारी प्राप्त की जा सकती है. इस घटना में कुल 23 लोगों की जान गई है व 130 लोग जख्मी हो गए हैं.