ऐसे रखे अपने स्किन का केयर, करे यह टिप्स फॉलो

ऐसे रखे अपने स्किन का केयर, करे यह टिप्स फॉलो

बढ़ती आयु में भी जवां दिखना चाहती हैं तो उनका स्किन केयर टिप्‍स आप भी जरूर अनुसरण करें. बहुत तरह के स्किन केयर प्रोडक्‍ट जैसे डे क्रीम, नाइट क्रीम व पता नहीं क्‍या-क्‍या मार्किट में उपलब्‍ध है. लेकिन ऐसा मनाना है कि अगर आपका लाइफस्‍टाइल अच्‍छा है व आप बेसिकस्किन केयर रूटीनको अपनाती हैं तो आपकी स्किन हमेशा ग्‍लो करेंगी. इसके बाद अपनी स्किन की कैसे careकरती हैं. ये भी जरूरी है तो आइये जानते है इसके बारे में.

- स्किन केयर का सबसे पहला रूल है कभी भी बिना मेकअप रिमूव करने सोना नहीं है, जी हाँ, ये एक अच्छी हब्बित भी है क्युकी सोते समय हमारी स्किन के सेल्स रिपेयर होते है व एक अच्छी ागेंग केयर रूटीन में ये बात सबसे पहले शामिल होना चाहिए.

- भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करे. चाहे कोई भी मौसम क्यों न हो पानी का पर्याप्त मात्रा में सेवन हमारी स्किन को हाइड्रेट करता है इसके लिए आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए की आप भरपूर मात्रा में पानी पिए.

- चेहरे को टोनर का प्रयोग करना, जी हाँ चेहरे पर प्रतिदिन सफाई के साथ ही टोनर का प्रयोग करना भी बेहद ही जरुरी है इससे हमारी स्किन लूज नहीं पढ़ती व कसाव बना रहता है जिससे जवा होने का एहसास होता है व एजिंग का प्रभाव भी नहीं पढता.

- मॉइस्चरीज़र का प्रयोग भी जरुरी है , जी हाँ चेहरे पर नियमित रूप से मॉइस्चरीज़र का जरूर प्रयोग करे इससे आपकी स्किन पर नया ग्लो बना रहेगा व स्किन बेजान सी नहीं दिखेगी