मुँह से लार गिरना इन्फेक्शन के कारण, जाने और इसके बारे में

मुँह से लार गिरना इन्फेक्शन के कारण, जाने और इसके बारे में

अगर आपके भी मुँह से सोते समय लार बाहर निकलती है तो सावधान हो जाइये क्योकि ये आपको कोईआम बात लग सकती है लेकिन ये आपके ख़राब स्वास्थ्य की ओर संकेत है. दरअसल, मुँह से लार गिरना इन्फेक्शन के कारण होता है जो आपके नाक या गले का इन्फेक्शन होने कि सम्भावना है जिसके कारण मुँह

में बनाने वाली लार सोते समय आपके मुँह से बाहर की ओर आने लगतीहै. इसे नज़रअंदाज ना करे इसका उपचार करे.

डॉक्टरों की माने तो मुँह से लार गिरना के कई अन्य कारण भी होते है जैसे की अगर आदमी को कोल्ड या फ्लू हुआ हो तो भी लार गिरने की समस्या होती है क्योकि ऐसी स्थिति में नाक बंद रहता है व हवा काप्रभाव मुँह से आता जाता है इसलिए ये होने कि सम्भावना है इसके अतिरिक्त गले में खराश की वजह से भी ये समस्या हो सकती है जो की एक इन्फेक्शन का ही प्रकार है. इसके अतिरिक्त अगर किसी आदमी का पेट ख़राब हो या पेट अच्छा से साफ़ नहीं हो रहा है तो भी लार बहने की समस्या होती है , ऐसा इसलिए होता है क्योकि हमारा शरीर एक रुट अनुसरण करता है व विषाक्त पदार्थ को लार के रूप में शरीर से बाहर निकालता है।

अगर आप इस समस्या से बचाना चाहते है तो कुछ तरीका आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है इसके लिए सबसे अच्छा तरीका है की मिंट का पानी पिए व अगर ऐसा नहीं कर सकते है तो मिंट का माउथ फ्रेशनर या च्विंगम चबाये. इसके अतिरिक्त पेट की सफाई का ध्यान रखे ताकि किसी भी इन्फेक्शन का शिकार न हो.