Dia Mirza ने शादी से पहले क्यों नहीं किया था प्रेग्नेंसी का एलान, यूज़र के सवाल पर एक्ट्रेस ने ख़ुद बतायी वजह

Dia Mirza ने शादी से पहले क्यों नहीं किया था प्रेग्नेंसी का एलान, यूज़र के सवाल पर एक्ट्रेस ने ख़ुद बतायी वजह

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्ज़ा ने पिछले हफ़्ते अचानक अपनी प्रेग्नेंसी का एलान करके फैंस को चौंका दिया था। बॉयफ्रेंड वैभव रेखी के साथ उन्होंने फरवरी में शादी की थी। दीया की शादी काफ़ी अलग रही, क्योंकि इसमें कुछ रूढ़िवादी रस्मों को अंजाम नहीं दिया गया। उनकी शादी एक महिला पुजारी ने करवायी थी, जो आम तौर पर नहीं होता।

वहीं, साज-सज्जा में इस बात का ख़्याल रखा गया कि पर्यावरण को नुक़सान ना हो। इस प्रगतिशील विचारधारा के बीच जब दीया ने अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा की तो एक यूज़र ने सवाल सवाल उठाया कि उन्होंने अपनी शादी में जब रूढ़िवादिता को तोड़ा तो फिर शादी से पहले अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा क्यों नहीं की? एक महिला शादी से पहले प्रेग्नेंट क्यों नहीं हो सकती?

यूज़र के इस सवाल का दीया ने एक लम्बा-सा नोट लिखकर जवाब दिया- दिलचस्प सवाल। हमने इसलिए शादी नहीं की, क्योंकि हमारा बच्चा होने वाला था। हम इसलिए शादी करना चाहते थे, क्योंकि हमें साथ रहना है। हमें शादी की तैयारियों के दौरान इस बात का पता चला कि हम बेबी का स्वागत करने वाले हैं। इसलिए यह शादी प्रेग्नेंसी की वजह से नहीं हुई है। हमने प्रेग्नेंसी का एलान तब तक नहीं किया, जब तक कि यह सुनिश्चित नहीं हो गया कि मेडिकली यह सुरक्षित है। यह मेरे जीवन की सबसे सुखद ख़बर है, जिसके लिए मैंने कई साल इंतज़ार किया है। मेडिकल के अलावा कोई कारण नहीं था कि मैं इसे छिपाती।

इसके बाद दीया ने बिंदुवार लिखकर बताया कि वो इस सवाल का जवाब क्यों दे रही हैं। दीया ने लिखा कि यह पूरी तरह हमारी च्वाइस है कि हम सिंगल रहकर बच्चे की परवरिश करें या शादी करके।

दीया ने शुक्रवार को बेबी बंप के साथ अपनी एक तस्वीर इंस्टग्राम पर पोस्ट करके प्रेग्नेंसी का खुलासा किया था। इसमें उन्होंने लिखा था- धरती मां के साथ मां बनकर ख़ुशकिस्मत हूं। एक जीवन देने वाली ताक़त, जो हरेक चीज़ की शुरुआत है। सभी कहानियों की। लोरियों की। गानों की। नई कोंपलों की। और, उम्मीद की आभा। अपने गर्भ में इस सबसे पवित्र सपने को पालना ख़ुशनसीबी है।

दीया मिर्ज़ा ने 15 फरवरी को बिज़नेसमैन वैभव रेखी के साथ हिंदू रीति-रिवाज़ से सात फेरे लिये थे। दीया ने ट्विटर पर फेरों की रस्म की एक तस्वीर पोस्ट करके बताया था कि शीला नाम की बुजुर्ग पुजारी ने उनकी और वैभव की शादी की सभी रस्में संपन्न करवायी हैं। बता दें, वैभव रेखी और दीया की यह दूसरी शादी है। वैभव के पहली शादी से एक बेटी है। वहीं, दीया ने प्रोड्यूसर और बिज़नेस पार्टनर साहिल सांगा से शादी की थी। 


Monalisa की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव, एक्ट्रेस बोलीं...

Monalisa की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव, एक्ट्रेस बोलीं...

फेमस भोजपुरी एक्ट्रेस और टीवी कलाकार मोनालिसा कोरोना वायरस के चपेट में आने के बाद, पिछले कुछ दिनों से घर पर क्वारंटाइन थीं। अब एक्ट्रेस की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आ गई है जिसके बाद एक्ट्रेस काफी खुश हैं। लेकिन जब एक्ट्रेस को पता चला था कि वो कोरोना वायरस का शिकार हो गई हैं तब वो बहुत स्ट्रेस में आ गई थीं। एक्ट्रेस का कहना है कि शारीरिक से ज्यादा उनपर मेंटली इस बात का काफी असर पड़ा था।

इंडिया टुडे से बातचीत में मोनालिसा ने कहा, ‘जब मुझे पता चला कि मेरा टेस्ट पॉजिटिव आया है उसके बाद मुझे मानसिक तनाव बहुत ज्यादा हो गया था। मुझे लगातार डर लग रहा था, कोविड ने मुझपर शारीरिक तौर पर इतना असर नहीं डाला जितना मानसिक तौर पर असर डाला है। मैं ऑक्सीमीटर से बार-बार अपनी सांस चेक कर रही थी, बार-बार बुखार चेक कर रही थी। इन सारी चीज़ों ने मुझे बहुत नुकसान पहुंचाया है। मैं कोरोना वायरस से बहुत डर गई थी। लेकिन जैसे ही मुझे पता चला कि मेरी टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आ गई है मैं डांस करने लगी। अब मैं बहुत खुश हूं, लेकिन फिर भी शूटिंग के दौरान पूरी सावधानी बरतूंगी’।


क्वारंटाइन पीरियड के बारे में बात करते हुए मोनालिसा ने बताया, ‘मैं यहां अकेली हूं, मैं खुश हूं कि इस वक्त विक्रांत यहां नहीं है। मुझमें कोई लक्षण नहीं थे इसलिए मुझे नहीं पता था कि मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आएगी। मुझे बस शरीर में दर्द था जो की अक्सर रहता है, मैंने उस दिन भी दवा ली और शूटिंग पर चली गई लेकिन मैं ठीक महसूस नहीं कर रही थी। इसलिए मैंने सोचा टेस्ट करवा लिया जाए। जब टेस्ट की रिपोर्ट आईं तो मैं पॉजिटिव पाई गई। मैं बहुत डर गई थी मैंने अपना शूट छोड़ा और घर पर आकर तुरंत ख़ुद को घर में बंद कर लिया। मैं नहीं चाहती थी कि मैं बाहर जाऊं और अपनी वजह से किसी और को रिस्क में डालूं’।


आज है अप्रैल माह का पहला प्रदोष व्रत, जानें शुभ मुहूर्त और महत्व       क्या आप भी करते हैं खाना खाते समय ये गलतियां तो मां लक्ष्मी हो सकती हैं नाराज       गुरुवार को रखने जा रहे हैं व्रत तो इन बातों का रखें खास ख्याल       करें काले तिल के ये उपाय, घर में आती है सुख-समृद्धि       कब से शुरू हो रहा है रमजान का पवित्र महीना, जानें यहां       ताइवान अधिकारी के साथ सरकार के संबंधों को मिलेगा बढ़ावा       अमेरिका-ईरान के बीच अगले सप्ताह शुरू होगी वार्ता, परमाणु समझौते का मुख्य बिंदु       कोरोना संक्रमण के चलते दूसरे देशों को टीके की आपूर्ति कम कर सकता है भारत : गावी प्रमुख       अमेरिकी सांसद ने 'क्वाड प्लस फ्रांस' नौसेना अभ्यास को सराहा       वर्जीनिया में एलजी पद की दौड़ में शामिल पुनीत अहलूवालिया के पक्ष में उतरे कपिल देव       मध्य प्रदेश सीएम शिवराज ने बढ़ते कोविड मामलों पर जताई चिंता, बोले...       दुनियाभर के 27 अमीर देशों में 25 गुना तेज टीकाकरण       बढ़ते संक्रमण को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार अलर्ट, रेलवे स्टेशनों और हवाई अड्डों पर RT- PCR परीक्षण की तैयारी       आम की यह किस्म बारहों महीने देती है फल, राजस्थान के इस किसान ने किया विकसित       झारखंड और यूपी के कई इलाकों में हुई बारिश, जानें अपने राज्य का मौसम       पेट्रोल डीजल की खूब बचत करती हैं ये 4 कारें, इनका माइलेज है सबसे ज्यादा       नई किआ Seltos से लेकर हुंडई Alcazar तक, अप्रैल में लॉन्चिंग को तैयार ये धाकड़ एसयूवीज !       इन SUVs को जमकर खरीद रहे ग्राहक, कीमत है कम और फीचर्स हैं ज्यादा       फ्यूल सेविंग गैजेट्स के बारे में ये बाते नहीं जानते होंगे आप, जानें       ये हैं भारत की सबसे सस्ती फैमिली कारें, 7 लोगों का परिवार आसानी से हो जाएगा इनमें फिट