श्रद्धा कपूर की इस वर्ष रिलीज हुई दो फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया जोरदार धमाल

श्रद्धा कपूर की इस वर्ष रिलीज हुई दो फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया जोरदार धमाल

श्रद्धा कपूर की इस वर्ष रिलीज हुई दो फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर जोरदार धमाल मचाया है. इसी वजह से उनकी खुशी भी दोगुनी हुई है. श्रद्धा भी मानती हैं कि यह वर्ष उनके लिए शानदार रहा है.

उनका बोलना है कि वह आगे भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देना जारी रखेंगी. श्रद्धा कि इस वर्ष रिलीज हुई उनकी दो फिल्मों- ‘साहो’ व ‘छिछोरे’ने शानदार प्रदर्शन किया था. दोनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल का प्रदर्शन किया,जिसकी वजह से 2019 श्रद्धा के लिए अच्छा वर्ष रहा. पेश हैं उनसे एक वार्ता के कुछ अंश :

काम के नाते क्या 2019 आपके लिए पास रहा? क्या फिल्मों में अपनी अब तक की यात्रा को मुड़कर देखती हैं?
मेरे लिए यह वर्ष शानदार रहा है. ‘साहो’ व ‘छिछोरे’ जैसे अद्भुत प्रोजेक्ट का भाग बनने से लेकर मेरी अगली फिल्मों की शूटिंग तक, सब कुछ शानदार रहा है. दर्शकों से मुझे जो प्यार मिला, उसके कारण भी यह वर्ष पास रहा. जहां तक मेरी पेशेवर यात्रा पर विचार करने का सवाल है, तो मैं इसका पूरा आनंद ले रही हूं.

इस वर्ष ‘साहो’ व ‘छिछोरे’ फिल्मों ने कमाई में 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया. क्या यह आपके लिए सफलता का पैमाना है?
कोई ऐसा मापदंड नहीं है, जिसे मैंने अपने लिए निर्धारित किया हो. यह निश्चित रूप से एक शानदार एहसास है, जब आपकी दो फिल्में बॉक्स ऑफिस पर असाधारण रूप से अच्छा करती हैं व 100 करोड़ एक बड़ी संख्या है. लेकिन दर्शकों का प्यार मेरे लिए अर्थ रखता है. मुझे खुशी है कि दर्शकों ने दोनों फिल्मों को पसंद किया, जिसकी वजह से उन्हें ऐसी सफलता मिली.

इन फिल्मों का बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन आपकी आगामी फिल्मों के चुनाव को कितना प्रभावित करेगा?
आपका पिछला कार्य निश्चित रूप से आपको प्रेरित करता है व आपको आगे बढ़ाता है. मैं इस वस्तु को बिल्कुल ध्यान में रखूंगी व अपना सर्वश्रेष्ठ देना जारी रखूंगी. यह किसी की पसंद को प्रभावित नहीं करता, लेकिन मुझे हमेशा कुछ नए कोशिश करने व मेरे लिए सर्वश्रेष्ठ चुनने के लिए प्रेरित करता है.



क्या आपने अब अपने आप से अधिक उम्मीद करना प्रारम्भ कर दिया है?
मेरा मानना है कि आपको इतनी संतुष्टि भी नहीं होनी चाहिए कि आप आगे को लेकर सुस्त पड़ जाएं व मेहनत करना रोक दें. लेकिन आपको संतोष जरूर होना चाहिए. मैं अपनी सीमाओं को बढ़ाना पसंद करती हूं व मेरी उम्मीदें हर बीतते दिन के साथ बढ़ती हैं. खासकर जब मैं जानती हूं कि ऐसे बहुत से लोग हैं, जो मेरे कार्य को देखने के लिए इंतजार में हैं. ऐसा बहुत कुछ आप कर सकते हैं. व आपको कुछ भी नया करने से खुद को रोकना नहीं चाहिए.

क्या आप आज खुद को एक ऐसा स्टार कह पाएंगी, जिस पर फिल्म चला देने का भरोसा किया जा सके?
मुझे लगता है, इस सवाल का जवाब मैं नहीं, बल्कि मेरे निर्माता बेहतर ढंग से दे सकते हैं. मैं सिर्फ अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रतिबद्ध हूं.