रावण की लंका में हाहाकार मचाने इस तारीख़ को लौट रहे हैं महावीर हनुमान

रावण की लंका में हाहाकार मचाने इस तारीख़ को लौट रहे हैं महावीर हनुमान

डिज़्नी प्लस हॉटस्टार ने हाल ही में अपने आने वाले शोज़ की लम्ब लिस्ट का एलान किया था, जिसमें द लीजेंड ऑफ़ हनुमान का दूसरा सीज़न भी शामिल है। रामायण की लोकप्रिय कथा पर आधारित यह एक एनीमेशन सीरीज़ है, जिसमें रामायण की कहानी महावीर हनुमान के एंगल से दिखायी गयी है।

पहला सीज़न जहां हनुमान के महावीर बनने की कहानी समेटे हुए था तो दूसरे सीज़न में रावण की लंका में हाहाकार मचाते दिखेंगे। सोमवार को प्लेटफॉर्म ने दूसरे सीज़न का ट्रेलर जारी करके इसकी रिलीज़ डेट की घोषणा कर दी। द लीजेंड ऑफ़ हनुमान के दूसरे सीज़न के सभी एपिसोड्स 6 अगस्त को स्ट्रीम कर दिये जाएंगे। इस सीरीज़ के नैरेटर शरद केल्कर हैं। 

पहले सीज़न को काफ़ी सराहना मिली थी। इस सीरीज़ का निर्माण ग्राफिक इंडिया ने किया है, जबकि इसे क्रिएटर शरद वेदराजन, जीवन के कांग और चारूवी पी सिंघल हैं। निर्देशन जीवन जे कांग और नवीन जॉन ने किया है। सीरीज़ का लेखन शरद देवराजन, सरवत चड्ढा, आश्विन पांडे और अरशद सईद ने किया है। दूसरे सीज़न में 13 एपिसोड्स हैं और यह सीरीज़ हिंदी के साथ तमिल, तेलुगु, मराठी, बंगाली, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज़ की जा रही है।


दूसरे सीज़न को लेकर शरद देवराजन ने कहा- पहले सीज़न को ज़बरदस्त रिस्पॉन्स मिला था। नये सीज़न के साथ हम महाबली हनुमान की जीवन यात्रा को अगले अध्याय की ओर ले गये हैं। इसमें रावण के साथ उनका पहली बार आमना-सामना होगा। यह अपने आत्म-बल को बढ़ान की कहानी है, जो किसी के लिए भी प्रेरणादायक हो सकती है।

इस सीज़न में हनुमान सभी चुनौतियों का सामना अकेले करेंगे, क्योंकि समंदर पार करके सोने की लंका में वो अकेले जाने वाले हैं। यह हनुमान की दैवीय शक्तियों की परीक्षा भी है और इस दौरान उनके पास भगवान राम के नाम की ताक़त राह दिखाएगी। शो में दर्शकों को बेहतरीन एनीमेशन और विजुअल्स देखने को मिलेंगे।


KBC 13: फीमेल कंटेस्टेंट के सवालों से चिढ़े अमिताभ बच्चन, कहा...

KBC 13: फीमेल कंटेस्टेंट के सवालों से चिढ़े अमिताभ बच्चन, कहा...

बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन का शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ शुरुआत से ही चर्चा में है। ये शो कंटेस्टेंट्स को करोड़पति और लखपति तो बनाता ही है साथ ही बिग बी के साथ लोगों की बातचीत दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करती हैं। लोगों को कम्फर्टेबल फील करवाने के लिए बिग बी कंटेस्टेंट्स से खूब हंसी मज़ाक करते हैं। लेकिन क्या हो अगर कंटेस्टेंट ही बिग बी पर सवाल दागना शुरू कर दे? ऐसा ही कुछ होने वाला है आने वाले एपिसोड में जहां एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर ने बिग बी के कपड़ों को लेकर ऐसे-ऐसे सवाल किए कि ख़ुद एक्टर भी जवाब देते-देते परेशान हो गए।

हाल ही में सोनी टीवी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपकमिंग एपिसोड का एक प्रोमो शेयर किया है जिसमें ओशीन नाम की एक कंटेस्टेंट बिग बी के साथ जमकर मस्ती करती दिख रही हैं। वीडियो में दिख रहा है कि ओशीन पहले अपना इंट्रोडक्शन देते हुए एक वीडियो रिकॉर्ड करती हैं। इसके बाद ‘बिग बी’ उनसे पूछते हैं कि इन्फ्लुएंसर क्या होता है? और ओशीन, अमिताभ को इन्फ्लुएंसर के बारे में बताती हैं। इसके बाद ओशीन अमिताभ से कहती हैं कि वो उनसे कुछ सवाल करना चाहती हैं, ये सुनकर बिग बी चौंक जाते हैं, लेकिन फिर वो सवालों के जवाब देने के लिए राज़ी हो जाते हैं।

ओशीन, बिग बी की एक फोटो दिखाकर उनसे जैकेट के बारे में पूछती है कि उन्होंने ये जैकेट कहां से ली? पहले तो बिग बी इसका जवाब देते हुए कहते हैं कि वो नहीं बताएंगे, लेकिन फिर बताते हैं कि ये उन्हें अभिषेक बच्चन ने गिफ्ट की है। दूसरे सवाल में ओशीना बिग बी से उनके चश्मे के बारे में पूछती हैं तो एक्टर कहते हैं ये उन्हें उनकी पोती आराध्या ने गिफ्ट किया था। इसके बाद कंटेस्टेंट बिग बी की दो और फोटो दिखाती हैं और उन्हें क्यूट बताती हैं। बिग बी और ओशीना की बातचीत का ये वीडियो काफी मज़ेदार है।