‘महाभारत’ पर फिल्म बनाना मेरा सपना है, लेकिन मैं डरता हूं : आमिर

‘महाभारत’ पर फिल्म बनाना मेरा सपना है, लेकिन मैं डरता हूं : आमिर

एक्टर आमिर खान की अपकमिंग फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ 11 अगस्त को रक्षाबंधन के अवसर पर सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है. आमिर इन दिनों इस फिल्म के प्रमोशन में बिजी हैं. अब हाल ही में फिल्म के एक प्रमोशनल इवेंट के दौरान आमिर खान ने हिंदू माइथोलॉजी ‘महाभारत’ यानी अपने ड्रीम प्रोजेक्ट पर फिल्म बनाने की अपनी ख़्वाहिश जाहिर की है, जिसके बारे में वे पिछले 10 वर्ष से सोच रहे हैं. हालांकि, आमिर ने यह भी बोला है कि उन्हें ‘महाभारत’ पर फिल्म बनाने में डर भी लगता है.

‘महाभारत’ मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट है, लेकिन डरता हूं
आमिर खान ने कहा, “जब आप महाभारत बना रहे हैं, तो आप फिल्म नहीं बना रहे हैं, आप एक यज्ञ कर रहे हैं. यह कोई फिल्म नहीं है, यह उससे कहीं अधिक है. इसलिए मैं इसके लिए तैयार नहीं हूं. मैं इसे सामने लाने से डरता हूं. महाभारत आपको कभी निराश नहीं करेगी, लेकिन आप इसे निराश कर सकते हैं.

‘महाभारत’ बनाने के लिए 20 वर्ष देने होंगे
आमिर खान ने इससे पहले एक साक्षात्कार में बताया था कि ‘महाभारत’ बनाना उनके लिए एक सपना है. उन्होंने बोला था, “यह मेरी एक ख़्वाहिश है. यह प्रोजेक्ट बहुत बड़ा है. यह मेरे लिए एक ड्रीम प्रोजेक्ट है, लेकिन यदि मैं आज निर्णय करता हूं कि मैं इसे बना रहा हूं, तो मुझे इसे 20 वर्ष देने होंगे. यही कारण है कि मुझे डर लगता है, यदि मैं हां कहता हूं और इसे बनाने का निर्णय करता हूं, तो पांच वर्ष सिर्फ इसके लिए स्टडी में और फिर उसे एग्जीक्यूट करने में लगेंगे. यह कंटेंट मेरे लिए बहुत एक्साइटिंग है.

आमिर की ‘लाल सिंह चड्ढा’ में लगे थे 14 साल
हाल ही में आमिर खान ने बताया था कि ‘लाल सिंह चड्ढा’ में 14 वर्ष लगे थे. आमिर ने बोला था, “हां, इसमें काफी समय लगा. कुल मिलाकर 14 वर्ष लगे. फिल्म के लिए राइट्स हासिल करने में ही लगभग 8 से 9 वर्ष लग गए थे.” अद्वैत चंदन के डायरेक्शन में बनी ‘लाल सिंह चड्‌ढा’ में आमिर के अतिरिक्त करीना कपूर खान, मोना सिंह और नागा चैतन्य भी लीड रोल में हैं. 180 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म को 5000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया जाएगा.