चुनावी कार्यों के लिए रोहतास में सवारी वाहनों की धर-पकड़ शुरू

चुनावी कार्यों के लिए रोहतास में सवारी वाहनों की धर-पकड़ शुरू

प्रखंड में प्रथम चरण में होने वाले पंचायत चुनाव को ले पुलिस प्रशासन ने वाहनों की जब्ती शुरू कर दी है। मतदान कर्मियों को बूथ तक जाने आने, ईवीएम, बैलेट पेपर, मतपेटी बूथ तक ले जाने के लिए करीब 180 वाहनों की जरूरत है। वाहन कोषांग पदाधिकारी रंजीत सिन्हा ने बताया कि चुनाव के लिए कुल 180 वाहनों को जब्त करने का आदेश प्राप्त हुआ है। समय सीमा के अंदर जरूरत भर वाहनों को जब्त कर मध्य विद्यालय के खेल मैदान में लगा दिया जाएगा। बताते चलें कि प्रखंड में प्रथम चरण में होने वाले पंचायत चुनाव को ले 24 सितंबर को मतदान होना है। जिसकी प्रशासनिक तैयारी तेज कर दी गई है।

दावथ में थमा चुनाव प्रचार अभियान

संवाद सूत्र, दावथ। प्रखंड क्षेत्र में प्रथम चरण में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को ले प्रचार अभियान बुधवार की शाम थम गया। अब किसी प्रत्याशी द्वारा अपने पक्ष में प्रचार नहीं किया जाएगा। बीडीओ सह निर्वाचन पदाधिकारी शिवेश कुमार ने बताया कि प्रथम चरण का त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का प्रचारआज शाम तक थम जाएगा। इसके बाद यदि कोई भी प्रत्याशी अपने पक्ष में प्रचार करते पाए जाते हैं, तो उनपर आचार संहिता उल्लंघन के तहत प्राथमिकी दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। चुनाव की सभी तैयारी पूरी कर ली गई है।


पंचायत चुनाव को ले डीएम ने किया ईवीएम सीलिंग कार्य का निरीक्षण

संवाद सूत्र, रोहतास। डीएम धर्मेंद्र कुमार ने बुधवार को स्थानीय प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय में पंचायत चुनाव को लेकर चल रहे ईवीएम सीलिंग कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने ईवीएम मशीनों की हो रही सील तथा उसकी कार्यप्रणाली की जांच व समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कार्यरत कर्मियों को कई दिशा निर्देश भी दिया। डीएम ने कहा कि बूथ पर ईवीएम में गड़बड़ी हुई तो आपलोग करवाई के लिए भी तैयार रहेंगे।

डीएम ने खुद मशीनों के करीब जाकर उसकी स्थिति व कार्य का मुआयना किया। 29 तारीख को होने वाले पंचायत चुनाव के दौरान बूथ पर जाने वाली मशीनों की समुचित प्रणाली व पहाड़ पर होने वाले बूथों की तैयारियों के बारे में स्थानीय अधिकारियों को दिशा निर्देश दिया। मौके पर एसडीएम डेहरी समीर सौरभ, डीसीएलआर श्वेता मिश्र, सीओ आशु रंजन, बीडीओ मनोज कुमार समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।


फ्लाइट से यात्रा करने वाले जान लें ये नियम, दिल्ली से पटना आ गया विमान; पर नहीं आया सामान

फ्लाइट से यात्रा करने वाले जान लें ये नियम, दिल्ली से पटना आ गया विमान; पर नहीं आया सामान

एयर इंडिया का विमान (एआई 415) दिल्ली से सही समय पर शनिवार की देर शाम को पटना के जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लैंड कर गया। सारे यात्री विमान से उतरकर अपने सामान लेने के लिए लगेज बेल्ट के पास पहुंच गए। इस विमान से आने वाले अधिकांश यात्रियों को उनका लगेज मिल गया। परंतु आधा दर्जन से अधिक यात्रियों का सामान नहीं मिला। बार-बार उन्हें थोड़ा इंतजार करने को कहा जा रहा था। एक घंटे तक उनका सामान नहीं पहुंचा तो यात्री हंगामा करने लगे। यात्रियों ने जब इसकी शिकायत करने की बात कही तो विमान कंपनियों के प्रतिनिधियों ने इसकी अनुमति नहीं दी। यात्रियों को एक दिन बाद रविवार को 12 बजे दिन में बुलाया गया है। विमानन कंपनी के प्रतिनिधियों ने कहा कि लगेज अधिक होने पर ऐसा होता है।


- छह यात्रियों का सामान छोड़कर दिल्ली से पटना आ गया एयर इंडिया का विमान
- शिकायत भी नहीं लिख रही थी विमानन कंपनी, यात्री हो गए परेशान
- दिल्ली से अगले दिन लगेज मंगवाने की बात कर रहे कम्पनी के प्रतिनिधि
- एक घंटे से एयरपोर्ट पर इंतजार कर रहे यात्री
हंगामे पर कहा, सामान दिल्ली में ही छूट गया

इस संबंध में पीड़ित यात्रियों ने बताया कि आधे दर्जन लोगों का सामान पटना एयरपोर्ट पर नहीं पहुंचा था। वे लोग दिल्ली से विमान संख्या एआई 415 से पटना एयरपोर्ट पहुंचे थे। पटना एयरपोर्ट पर जब सामान नहीं पहुंचा और यात्री हंगामा करने लगे तब विमान कंपनी के प्रतिनिधियों ने उन लोगों को बताया कि उनका सामान दिल्ली में ही छूट गया है। जब यात्रियों ने शिकायत पुस्तिका मांगी तो नहीं दी गई। लिखित शिकायत भी नहीं ली गई। यात्रियों को एक रसीद थमाते हुए रविवार को 12 बजे दिन में एयरपोर्ट आकर सामान ले जाने को कहा गया है।

 
फ्लाइट में सामान अधिक होने पर ऐसा होता है

इधर, विमानन कंपनी के प्रतिनिधियों ने बताया कि फ्लाइट में सामान अधिक हो जाने के कारण ऐसा होता है। बाद में दूसरे विमान से यात्रियों का सामान भेज दिया जाता है। बताया गया कि एयर इंडिया का दूसरा विमान रविवार को 12 बजे पटना एयरपोर्ट पर लैंड करेगा तब यात्रियों का सामान आ जाएगा।